Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडBMCM and Maidaan Day 5 Box Office Collection Know Who is the Winner

Box Office Day 5: मैदान और BMCM का मंडे को बुरा हाल, लेकिन टोटल कलेक्शन में कौन आगे?

  • BMCM and Maidaan Day 5 Box Office Collection: फिल्म 'मैदान' और 'बड़े मियां छोटे मियां' बॉक्स ऑफिस पर अपनी-अपनी चाल चल रही थीं, लेकिन सोमवार का दिन दोनों के लिए स्पीड ब्रेकर साबित हुआ है।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तानTue, 16 April 2024 07:15 AM
हमें फॉलो करें

Box Office Collection Day 5: बॉक्स ऑफिस पर किसी भी फिल्म की रफ्तार पब्लिक से उसे मिल रहे प्यार के बारे में भी बताती है। पिछले दिनों अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' और अक्षय-टाइगर की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज हुईं। भारतीय फुटबॉल के सुनहरे दौर की कहानी सुनाती फिल्म 'मैदान' का बजट जहां 100 करोड़ रुपये था वहीं BMCM तकरीबन 350 करोड़ की लागत में बनी थी। दोनों ही फिल्मों को लेकर तगड़ा बज बनाया गया लेकिन सवाल यह था कि बॉक्स ऑफिस पर बाजी कौन मारेगा।

बॉक्स ऑफिस पर 'मैदान' का हाल

सबसे पहले अगर फिल्म 'मैदान' की बात करें तो रिलीज वाले दिन इसने सिर्फ 2 करोड़ 60 लाख रुपये का कलेक्शन किया था। फिल्म की कमाई का आंकड़ा गुरुवार को 4 करोड़ 50 लाख पहुंचा और शुक्रवार को इसने 2 करोड़ 75 लाख रुपये कमाए। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में उतार-चढ़ाव के बाद शनिवार को इस फिल्म ने जबरदस्त ग्रोथ दिखाई और बिजनेस 5 करोड़ 75 लाख पहुंच गया। रविवार को फिल्म ने 6 करोड़ 40 लाख रुपये की कमाई की, जो कि इसका हाइएस्ट सिंगल डे कलेक्शन है।

'बड़े मियां छोटे मियां' को मिला प्यार

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी हिट होगी या फ्लॉप, इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता था। बॉक्स ऑफिस पर कमाई के आंकड़ों को देखें तो कहा जा सकता है कि कई भाषाओं में रिलीज हुई इस फिल्म को जनता का प्यार मिल रहा है। पहले ही दिन 15 करोड़ 65 लाख रुपये का धमाकेदार बिजनेस करने वाले इस फिल्म की कमाई बीते रविवार को 9 करोड़ 5 लाख रुपये रही थी। चलिए अब जानते हैं कि सोमवार को दोनों फिल्मों ने कैसा परफॉर्म किया और कौन किससे आगे है।

मंडे टेस्ट में दोनों फिल्मों का खस्ता हाल

किसी भी फिल्म का मंडे कलेक्शन यह बताता है कि सबसे व्यस्त दिन भी क्या लोग फिल्म देखने सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं या नहीं। बीते सोमवार को फिल्म 'मैदान' ने जहां 1 करोड़ 50 लाख रुपये का कलेक्शन किया वहीं 'बड़े मियां छोटे मियां' की कमाई 2 करोड़ 50 लाख रुपये रही। जहां BMCM का अभी तक का टोटल कलेक्शन 43 करोड़ 30 लाख रुपये हो गया है वहीं 'मैदान' की अभी तक की कुल कमाई सिर्फ 23 करोड़ 50 लाख रुपये रही है।

ऐप पर पढ़ें