Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडBiwi No 1 Trivia This is How Salman Khan Got Movie Govinda Refused to work with Sushmita Sen

गोविंदा ने पकड़ रखी थी यह जिद, सलमान खान को ऐसे मिली करिश्मा कपूर संग 'बीवी नं 1' फिल्म

  • Biwi No 1 की रिलीज को 25 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म के लिए सलमान और करिश्मा की जोड़ी की काफी तारीफ हुई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए डायरेक्टर डेविड धवन ने किसी और को ही फाइनल किया था।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 07:14 PM
हमें फॉलो करें

सलमान खान और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म 'बीवी नंबर 1' को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। साल 1999 में रिलीज हुई इस फिल्म को आज 25 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म में सुष्मिता सेन, तब्बू और अनिल कपूर ने भी अहम किरदार निभाए थे। फिल्म की स्टार कास्ट और इसकी कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान और करिश्मा कपूर इस फिल्म के लिए फर्स्ट चॉइज नहीं थे। फिल्म के डायरेक्टर लीड रोल में गोविंदा को रखना चाहते थे, लेकिन उस तौर के सुपरस्टार गोविंदा ने सुष्मिता सेन के साथ काम करने से इनकार कर दिया था। चलिए जानते हैं क्या था यह पूरा किस्सा।

सुष्मिता संग काम नहीं करना चाहते थे गोविंदा

निर्देशक डेविड धवन अपनी कॉमिक मूवीज के लिए जाने जाते हैं और Coolie No 1, Hero No. 1, Aunty No. 1, Anari No. 1 और Jodi No. 1 जैसी फिल्मों के बाद वो स्वाभाविक रूप से प्रेम के किरदार में गोविंदा को रखना चाहते थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह किरदार पूरी तरह से गोविंदा को ध्यान में रखते हुए लिखा गया था। फीमेल लीड रोल में करिश्मा कपूर को रखा गया था जो कि गोविंदा के साथ उस वक्त एक श्योर शॉट हिट मूवी देने वाला डेडली कॉम्बिनेशन हुआ करती थीं। तो फिर जब सब कुछ इतना एक्युरेट था तो फिर गड़बड़ कहां हुई?

गोविंदा की 'ना' ने दिया सलमान को बड़ा मौका

दरअसल गोविंदा ने तब सुष्मिता सेन के साथ काम करने से इनकार कर दिया था। गोविंदा के मना करने के बावजूद डेविड धवन सुष्मिता सेन को मूवी से हटाना नहीं चाहते थे। इस पर बाद में गोविंदा ने यह कहकर इनकार कर दिया कि वो इस तरह की 2 फिल्में कर चुके हैं जिनमें वो अपनी पत्नी को धोखा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो अब यह फिल्म नहीं करना चाहते हैं। एक तमिल मूवी की इस रीमेक मूवी में गोविंदा का इनकार सलमान खान के लिए एक बड़ा मौका बन गया और इस तरह उनके हाथ लगी एक ऐसी फिल्म जिसने उनके करियर को जबरदस्त बूस्ट दिया। वहीं एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि उन्होंने सलमान खान की विनती पर यह फिल्म छोड़ी थी।

जब सलमान संग मैच नहीं हुई सुष्मिता की हाइट

सलमान खान और करिश्मा कपूर ने जिस खूबसूरती के साथ यह किरदार निभाया, ऐसा लगा कि वो इस रोल में रच-बस गए हैं। फिल्म में सलमान खान की कॉमिक टाइमिंग और उनके डांस मूव्स लोगों को बहुत अच्छे लगे। फिल्म के गाने 'सोना सोना', 'जंगल है आधी रात है' और 'चुनरी चुनरी' हर किसी की जुबान पर थे। फिल्म के एक गाने की शूटिंग का किस्सा सुनाते हुए सुष्मिता सेन ने बताया था कि वो एक गाने की शूटिंग के लिए जा रही थीं जब डायरेक्टर ने उनसे कहा कि हील्स उतार दें। क्योंकि उनकी हाइट सलमान से ज्यादा थी। सुष्मिता जब सेट पर पहुंचीं तो सलमान ने उनसे हील ना पहनने की वजह पूछी। इस पर एक्ट्रेस ने कहा कि तुम छोटे हो ना। इस पर सलमान जोर से हंस पड़े और बोले- जा हील पहनकर आ। तू अपनी हाइट मैनेज कर, मैं अपनी कर लूंगा।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें