Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडAnurag Kashyap Says Bollywood Wants To Earn 500 To 800 Crore Not Make Good Films

बॉलीवुड फिल्ममेकर्स पर अनुराग कश्यप ने साधा निशाना, कहा- अच्छी फिल्म नहीं 500 करोड़ कमाना चाहते हैं

अनुराग कश्यप का कहना है कि हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में अब फिल्म को अच्छी बनाने से ज्यादा उससे ज्यादा से ज्यादा कमाने पर फोकस करते हैं।

anurag kashyap
Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तानThu, 6 June 2024 11:38 PM
हमें फॉलो करें

अनुराग कश्यप बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्ममेकर हैं। वह किसी भी टॉपिक पर बात करने से झिझकते नहीं हैं। पिछले कुछ दिनों से अनुराग फिल्म इंडस्ट्री और एक्टर्स को लेकर काफी बातें कर रहे हैं। अब अनुराग ने हाल ही में बताया कि आखिर क्यों हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में क्रिएटिविटी की कमी हो रही है। उनका कहना है कि सब बस फिल्मों से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं।

अनुराग ने कहा, 'मैंने हमेशा देखा है कि सक्सेस पैदा करने से ज्यादा बर्बाद करती है। जब सैराट ने 100 करोड़ बनाए थे मैंने नागराज मंजुले को कहा था कि मराठी सिनेमा अब खत्म है क्योंकि अब कोई स्टोरी नहीं बताना चाहेगा सब अब 100 करोड़ कमाना चाहेंगे।'

पैसों के पीछे भाग रहे सब

अनुराग ने आगे कहा, 'हमारी हिन्दी इंडस्ट्री के साथ जो दिक्कत है वह यह कि सब 500-800 करोड़ कमाना चाहते हैं, फिल्में बनाना नहीं। इसके लिए आपको पहले फिल्मों को डंब करना होगा, स्टोरी को सैक्रिफाइज करना होगा और यही सब एक-दूसरे का कॉपी करते हैं। अब सब पैन इंडिया फिल्म बनाना चाहते हैं। अगर आप 10 पैन इंडिया फिल्म देखेंगे तो आपको सभी एक-दैसी दिखेंगी। यह फिल्म इंडस्ट्री के लिए सही नहीं है। 1-2 चलेंगी इसके बाद सब कॉपी करेंगे और फिर सब फ्लॉप।'

एक्टर्स के नखरे

कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू के दौरान अनुराग ने स्टार्स के नखरों को लेकर बात की थी। उन्होंने कहा था कि प्रोडक्शन का पैसा फिल्म बनाने से ज्यादा स्टार्स की डिमांड पूरी करने में जाता है। उन्होंने कहा था, आप जंगल के बीच शूट कर रहे हैं, लेकिन एक गाड़ी को जंगल से 3 घंटे दूर भेजी जाती है ताकी आपके लिए 5 स्टार बर्गर आ पाए।

अनुराग के अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो वह तमिल क्राइम एक्शन थ्रिलर फिल्म महाराजा में नेगेटिव रोल में नजर आने वाले हैं जिसमें विजय सेतुपति लीड रोल में हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें