Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

अमिताभ बच्चन ने छुए इस शख्स के पैर, जानिए कौन हैं अश्विनी दत्त, इंडस्ट्री में क्या हैं उपलब्धियां?

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तान
Fri, 21 Jun 2024, 02:27:PM
अगला लेख

बॉलीवुड एक्टर प्रभास की अपकमिंग फिल्म Kalki 2898 AD लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। सिनेमाघरों में 27 जून को रिलीज होने जा रही इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। मेकर्स ने बुधवार को फिल्म का एक प्री-रिलीज इवेंट ऑर्गनाइज किया जिसमें फिल्म की लीड स्टार कास्ट मौजूद थी। इवेंट के दौरान क्लिक किया गया एक फोटो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ। इस तस्वीर में महानायक अमिताभ बच्चन एक शख्स के पैर छूते नजर आए। कम ही लोग जानते हैं कि यह शख्स कौन है जिसके अमिताभ बच्चन ने इस इवेंट में पैर छुए।

अमिताभ खुद नहीं छूने देते हैं प्रभास को अपने पैर

अमिताभ बच्चन ने इवेंट में जिस शख्स के पैर छुए उनका नाम सी अश्विनी दत्त है। जब बिग बी अश्विन के पैर छूने लगे तो वह पीछे हट गए और छुककर बदले में उनके प्रति सम्मान व्यक्त किया। मालूम हो कि दत्त महानायक अमिताभ बच्चन से उम्र में 8 साल छोटे हैं और जब लोगों ने अमिताभ को इस शख्स के पैर छूते देखा तो समझ नहीं पाए कि आखिर बिग बी ने ऐसा क्यों किया। इसी इवेंट में प्रभास ने यह भी खुलासा कर दिया कि अमिताभ बच्चन खुद कभी उन्हें अपने पैर नहीं छूने देते हैं।

कौन हैं अश्विनी दत्त? जिनके अमिताभ ने छुए पैर

सी अश्विनी दत्त एक दिग्गज फिल्ममेकर और पूर्व राजनेता हैं। फिल्में बनाने के मामले में अरबों की लागत लगाने का माद्दा रखने वाला वैजयंती मूवीज प्रोडक्शन हाउस अश्विनी दत्त ही चलाते हैं। तकरीबन 600 करोड़ रुपये की लागत से बन रही फिल्म कल्कि 2898 एडी का प्रोडक्शन भी वैजयंती मूवीज ने ही किया है। फिल्ममेकिंग की दुनिया में यह सी अश्विनी दत्त का 50वां साल है और इस दौरान वह 40 से ज्यादा फिल्मों का प्रोडक्शन कर चुके हैं। इनमें से ज्यादातर फिल्में ब्लॉकबस्टर रही हैं।

अश्विनी कई एक्टर्स को बना चुके हैं सुपरस्टार

अपने अभी तक के करियर में चिरंजीवी, वैंकटेश, बालाकृष्णा, नागार्जुन, महेश बाबू, अल्लू अर्जुन, जूनियर एनटीआर, राम चरण, रजनीकांत, धर्मेंद्र, अजय देवगन और प्रभास जैसे सितारों के साथ काम कर चुके हैं। इतना ही नहीं अश्विनी ने अपने अभी तक के करियर में कई एक्टर्स को सुपरस्टार की पोजिशन तक पहुंचाया है। इनमें चिरंजीवी, नागार्जुन, महेश बापू और राम चरण जैसे एक्टर्स के नाम भी शामिल हैं। अमिताभ बच्चन हर कलाकार और कैमरा के पीछे काम करने वाले की काबिलियत को पूरी इज्जत देते हैं, लिहाजा उन्होंने अश्विनी के तजुर्बे को ध्यान में रखते हुए उनके पैर छुए।

जब बॉलीवुड सितारों के घर हुई चोरी, साफ कर दिया करोड़ों का कैश और जूलरी

बिग बॉस से पहले यह शो होस्ट कर चुके हैं अनिल कपूर, दुनिया भर में हुई थी चर्चा

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconएंटरटेनमेंट की अगली ख़बर पढ़ें
Amitabh BachchanKalki 2898 Ad
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन