Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडAlia Bhatt Deepfake video Viral Fans Worried Misuse of AI Artificial Intelligence is Dangerous

आलिया भट्ट का एक और डीपफेक वीडियो हुआ वायरल, फैंस को हुई चिंता

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट एक बार और डीपफेक वीडियो का शिकार हुई हैं। आलिया भट्ट के चेहरे के साथ जो डीपफेक वीडियो वायरल हो रहा है उसे 20 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Alia Bhatt (Pic Credit: Instagram)
Harshita Pandey लाइव हिन्दुस्तानSat, 15 June 2024 12:21 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का एक और डीपफेक वीडियो वायरल हुआ है। आलिया के इस डीपफेक वीडियो ने फैंस को चिंतित कर दिया है। आलिया का जो डीपफेक वीडियो वायरल हुआ है वो गेट रेडी विद मी का वीडियो है। इस डीपफेक वीडियो को अबतक 20 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के गलत इस्तेमाल को लेकर चिंता जताई है। फैंस इस वीडियो पर कमेंट करके नाराजगी जता रहे हैं।

क्या है डीपफेक वीडियो?

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, Sameeksha Avtr नामक यूजर द्वारा इंस्टाग्राम पर ये वीडियो अपलोड किया गया है। इस इंस्टाग्राम यूजर की बायो में लिखा है- “AI का इस्तेमा करके बनाए गए सभी वीडियो केवल मनोरंजन के उद्देश्य से बनाए गए हैं।" आलिया भट्ट के चेहरे वाले इस डीपफेक वीडियो में शख्स ने ब्लैक रंग का कुर्ता पहना हुआ है।

डीपफेक वीडियो पर फैंस ने किए कमेंट्स

इस डीपफेक वीडियो पर बहुत से लोगों ने कमेंट्स करके अपनी चिंता और नाराजगी जाहिर की है। एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा- AI खतरनाक है। वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट में पूछा है कि क्या ये लीगल भी है? क्या आप फेस एडिट करके ऐसे वीडियो पोस्ट कर सकती हैं? वहीं, एक ने लिखा- AI का जमाना।

 

पेज पर आलिया के बहुत से डीपफेक वीडियो

बता दें, Sameeksha Avtr ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आलिया भट्ट की बहुत सी डीपफेक वीडियो शेयर की हैं। लगभग हर वीडियो पर फैंस ने इस बात पर चिंता जाहिर की है कि AI कितना खतरनाक है।

बता दें, ये पहली बार नहीं है जब आलिया भट्ट का डीपफेक वीडियो सामने आया है। इससे पहले भी आलिया भट्ट के डीपफेक वीडियो वायरल हो चुके हैं। आलिया भट्ट अकेली एक्ट्रेस नहीं हैं जिनका डीपफेक वीडियो वायरल हुआ है। बॉलीवुड के बहुत से सेलेब्स डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुके हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें