Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडAamir Khan Son Junaid Debut Film Maharaj Is In Trouble High Court Gives Stay Order Till June 18

आमिर खान के बेटे जुनैद की ‘महाराज’ की बढ़ी मुश्किल, फिल्म की रिलीज पर 18 जून तक लगी रोक

आमिर खान अपने बेटे जुनैद की पहली फिल्म की रिलीज के लिए काफी एक्साइटेड थे, लेकिन अब इस फिल्म पर मुश्किलें आ गई हैं।

Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तानThu, 13 June 2024 10:37 PM
हमें फॉलो करें

आमिर खान के बेटे जुनैद की फिल्म महाराज आ रही है। अपनी पहली ही फिल्म को लेकर जुनैद को काफी नेगेटिविटी का सामना करना पड़ रहा है। जुनैद की फिल्म 'महाराज' मुश्किल में फंस गई है क्योंकि विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) इसकी रिलीज के खिलाफ है। यह फिल्म वैष्णव समुदाय के एक धार्मिक प्रमुख के इर्द-गिर्द घूमती है और वीएचपी ने अदालत से फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की अपील की थी क्योंकि यह धार्मिक भावनाओं को आहत कर रही थी।

क्या है मामला

अब ई टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को अहमदाबाद और मुंबई में सुनवाई हुई है। वकील जे साय दीपक ने वीएचपी की तरफ के केस लड़ा जहां 26 वकील थे यशराज फिल्म्स की तरफ से जो केस के लिए लड़ रहे थे।

फिल्म पर लगी रोक

कोर्ट ने फिलहाल फिल्म पर 18 जून तक रोक लगाने का आदेश दिया है। रोक ऑर्डर पर लिखा है, आज तत्काल आवश्यकता पर पुष्टी मर्गी वैष्णव पंथ के भक्त और फॉलोअर्स ने गुजरात हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। पूरी सुनवाई के बाद गुजरात हाई कोर्ट ने ब्रोडकास्टिंग अथॉरिटी, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन औप महाराज के प्रोड्यूसर यश राज फिल्म, ओटीटी नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा और इसे 18/6 को वापस करने बनाने को कहा। वापसी की डेट तक कोर्ट ने ओटीटी पर रिलीज पर रोक लगा दी है।

बता दें कि पहले फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इस पर रोक लग गई है और 18 जून से पहले फिल्म रिलीज नहीं होगी। कहा ऐसा भी जा रहा है कि हो सकता है कि इस मामले को सुप्रीम कोर्ट तक लेकर जाएं। फिलहाल इस मामले पर यश राज फिल्म की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नहीं आया है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें