फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन भोजपुरीक्या होता है 'खेसारी' का मतलब? जानिए भोजपुरी सुपरस्टार को फैंस ने क्यों दिया ये अजीब नाम

क्या होता है 'खेसारी' का मतलब? जानिए भोजपुरी सुपरस्टार को फैंस ने क्यों दिया ये अजीब नाम

Khesari Lal Yadav Name Meaning: खेसारी लाल यादव ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सिंगर की थी, और बाद में वह धीरे-धीरे एक्टिंग की दुनिया में उतर आए। खेसारी लाल बहुत बातूनी थे और रामायण में मजीरे बजाते थे।

क्या होता है 'खेसारी' का मतलब? जानिए भोजपुरी सुपरस्टार को फैंस ने क्यों दिया ये अजीब नाम
Puneet Parasharलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 11:15 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का नाम सुनने में बहुत से लोगों को अटपटा लगता है। तमाम लोगों को तो इस नाम का मतलब भी अभी तक मालूम नहीं है। हिंदी फिल्में देखने वाले तमाम लोगों ने इस भोजपुरी सुपरस्टार का नाम तो सुना है लेकिन इसका मतलब नहीं जानते। तो चलिए जातने हैं कि खेसारी लाल यादव को यह नाम कहां से मिला और उनके नाम का मतलब क्या होता है?

दूध बांटने से लेकर लिट्टी बेचने तक सब किया
खेसारी लाल यादव के पिता चने बेचा करते थे और उन्होंने खुद ने लंबे वक्त तक दूध बेचना, चना बेचना और झाल बजाना जैसे काम करके पेट पाला है। खेसारी लाल यादव अपने इरादे के बहुत पक्के हैं और उन्होंने न सिर्फ बड़े सपने देखे बल्कि उन्हें पूरा भी किया। खेसारी लाल यादव का असली नाम शत्रुघ्न कुमार है, लेकिन उनके करियर को पंख लगे जब उन्हें खेसारी नाम से लॉन्च किया गया।

रातभर मजीरे बजाकर मिला करते थे 10 रुपये
खेसारी लाल यादव ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सिंगर की थी, और बाद में वह धीरे-धीरे एक्टिंग की दुनिया में उतर आए। खेसारी लाल यादव बहुत बातूनी थे और रामायण में मजीरे बजाने के लिए उन्हें एक रात के 10 रुपये मिला करते थे। इस दौरान भी वह बातें करते रहते थे जिसकी वजह से लोग उन्हें खेसरिया कहने लग गए।

क्या होता है खेसारी का मतलब? कैसे मिला ये नाम?
अब सवाल यह उठता है कि खेसारी नाम का मतलब क्या है? दरअसल खेसारी एक दाल होती है जिसे ज्यादा खाने से पेट खराब हो जाता है। इस दाल की खास बात यह है कि इस दाल के बीजों को बिना खेती कहीं भी छिड़क दिया जाए तो भी इसका पौधा सर्वाइव कर जाता है और उग आता है। ठीक इसी तरह शत्रुघ्न कुमार कहीं भी किसी भी हालत में सर्वाइव कर जाया करते थे और इसीलिए लोगों ने उनका नाम खेसारी लाल रख दिया।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।