Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Article 370 Review Yami Gautam Priyamani Starrer Movie Review Directed By Aditya Dhar

Article 370 Review: कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटने की कहानी, यामी गौतम और प्रियामणि की दमदार परफॉरमेंस से नहीं हटेगी नजर

Article 370 Review: यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 रिलीज हो गई है। फिल्म को उनके पति और फिल्ममेकर आदित्य धर ने प्रोड्यूस किया है। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान यामी प्रेग्नेंट थीं।

Monika Rawal Kukreja लाइव हिन्दुस्तानFri, 23 Feb 2024 10:00 AM
हमें फॉलो करें

फिल्म: आर्टिकल 370

स्टार कास्ट: यामी गौतम, प्रियामणि, अरुण गोविल, किरण करमारकर

डायरेक्शन: आदित्य सुहास जांभळे

Article 370 Movie Review: यामी गौतम, प्रियामणि स्टारर आर्टिकल 370 रिलीज हो गई है। इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीद है जिसे आदित्य सुहास जांभळे डायरेक्ट कर रहे हैं। वहीं हाल ही में जब पीएम मोदी ने फिल्म का जिक्र किया तो फिल्म को लेकर क्रेज और बढ़ गया। अब क्योंकि फिल्म रिलीज हो गई है तो आपको बताते हैं कैसी है फिल्म। फिल्म की शुरुआत होती है अजय देवगन के वॉइस ओवर से जिसमें वह समझाते हैं कि कैसे कश्मीर का कुछ हिस्सा पाकिस्तान चला जाता है और कैसे आर्टिकल 370 आया। इसके बाद फिल्म की स्टोरी 2016 में जाती है जब कश्मीर अशांति के बाद एक स्थानीय एजेंट और इंटेलिजेंस फील्ड ऑफिसर जूनी हक्सर (यामी गौतम धर) को पीएमओ की सचिव राजेश्वरी प्रियामणि स्मानीथन द्वारा राष्ट्रीय जांच एजेंसी का नेतृत्व करने के लिए सीक्रेटली भर्ती करती हैं।

रिव्यू

फिल्म का पहला हाफ थोड़ा स्लो है और एक मोमेंटम बनने में समय लगता है। दूसरा पार्ट ज्यादा फोकस है और फिल्म को अच्छे से दर्शकों को परोसा गया है। फिल्म का क्लाइमेक्स काफी अच्छा है जो 30 मिनट लंबा है। कुछ डायलॉग थोड़े सुने हुए लगेंगे, लेकिन कई जगह आपको ऐसी जबरदस्त लाइन्स सुनने को मिलेंगी जिनकी आप तारीफ जरूर करेंगे। प्रभावशाली राइटिंग के साथ शानदार स्क्रीनप्ले है। शिवकुमार वी पैनिकल की एडिटिंग काफी तारीफ के काबिल है।

हालांकि आर्टिकल 370 का ज्यादातर पार्ट वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है, लेकिन कोई भी क्रिएटिव लाइबर्टीज को नजरअंदाज नहीं कर सकता जो मेकर्स ने कई बार ली है जैसे यामी और उनके साथी के बीच ओवर ड्रामा वाला एक्शन सीक्वेंस और जब ग्रेनेड अटैक के दौरान यामी की एक साथी बच जाती है।

परफॉर्मेंस

यामी ने काफी दमदार काम किया है। उन्होंने अपना एक्शन और डायलॉग डिलीवरी बहुत ही परफेक्टली किया है। खासकर वो सीन जब वह वर्दी में खड़े साथी पुरुषों के लिए खड़ी होती है। प्रियामणि ने भी यामी की तरह पावरफुल परफॉर्मेंस दी है। दोनों एक्ट्रेसेस ने मिलकर अपनी मेहनत से फिल्म को खास बनाया है। यह फिल्म आगे डायरेक्टर्स को मोटिवेट करेगी महिलाओं के लिए ऐसे ही स्ट्रॉन्ग किरदार रखने के लिए।

बाकी की कास्ट की बात करें तो अरुण गोविल ने पीएम मोदी और किरण करमारकर ने अमित शाह का किरदार निभाया है। प्रोस्थेटिक्स से उनके किरदार को अट्रैक्टिव बनाने से लेकर डायलॉग डिलीवरी तक दोनों ने किरदार परफेक्टली निभाया।

आर्टिकल 370 हमारे देश के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण चैप्टर में से एक को हाईलाइट दिखाती है। एक प्रभावशाली राइटिंग, सिंपल स्टोरी और जबरदस्त डायरेक्शन के साथ अच्छा मैसेज देती है। बॉलीवुड में मुख्य विषय के रूप में कश्मीर पर बनी फिल्में बहुत हैं, लेकिन यामी और प्रियामणि यह फिल्म निश्चित रूप से उनमें से सर्वश्रेष्ठ में से एक होगी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें