फोटो गैलरी

Hindi News चुनाव विधानसभा चुनावहिमाचल रिजल्ट्स: धूमल के राजनीतिक शिष्य रहे राजिंदर राणा ने ही हराया चुनाव

हिमाचल रिजल्ट्स: धूमल के राजनीतिक शिष्य रहे राजिंदर राणा ने ही हराया चुनाव

भाजपा के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार को धूमल को हराने वाले कांग्रेस के प्रत्याशी राजिंदर राणा हैं। राजिंदर राणा ने हिमाचल प्रदेश की सुजानपुर सीट से धूमल को करीब 3000 मतों से पराजित किया। फाइनल रिजल्ट...

हिमाचल रिजल्ट्स: धूमल के राजनीतिक शिष्य रहे राजिंदर राणा ने ही हराया चुनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 18 Dec 2017 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार को धूमल को हराने वाले कांग्रेस के प्रत्याशी राजिंदर राणा हैं। राजिंदर राणा ने हिमाचल प्रदेश की सुजानपुर सीट से धूमल को करीब 3000 मतों से पराजित किया। फाइनल रिजल्ट आने के पहले दोनों में प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला रहा, लेकिन आखिर में परिणाम कांग्रेस के राजिंदर राणा के पक्ष में आया। कहा जा रहा है कि धूमल ही राजिंदर के राजनीति गुरू थे।

इस मौके पर अपनी जीति पर खुशी जाहिर करते हुए राजिंदर ने मीडिया से कहा उनका जीतना यह दिखाता है कि जनता का कांग्रेस में भरोसा है। लोगों ने मुझे चुनाव जिताया इसके लिए धन्यवाद। हमने में सुजानपुर के लोगों की सेवा करने में कभी भी पांव पीछे नहीं खींचे। हम सदैव यहां के लोगों की सेवा करेंगे।

 

धूमल के पैर छूकर लिया था चुनाव जीतने का आशीर्वाद-
खबर है कि चुनाव के लिए 23 अक्टूबर को जब प्रेम कुमार धूमल ने पर्चा दाखिल किया था तो उसी दौरान राजिंदर भी जिला कार्यायल पर्चा दाखिल करने पहुंचे थे। इस दौरान दोनों की आमने सामने मुलाकात हुई तो राजिंदर ने पैर छूकर धूमल से विजय का आशीर्वाद मांगा था। इस पर धूमल ने भी हाथ मिलाकर राणा को आशीर्वाद दिया।

dhumal

बताया जा रहा है कि जब धूमल मुख्यमंत्री थे तब राजिंदर राणा की उनसे काफी करीबी थी। धूमल ही राजिंदर को राजनीति में लाए थे। इसके बाद आपसी मतभेद से राजिंदर भाजपा से अलग हो गए और फिर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें