DA Image
हिंदी न्यूज़ › चुनाव › विधानसभा चुनाव › एग्जिट पोल पर बीजेपी के प्रवक्ता अनिल बलूनी बोले- यह भाजपा की भारी जीत के स्पष्ट संकेत हैं
विधानसभा चुनाव

एग्जिट पोल पर बीजेपी के प्रवक्ता अनिल बलूनी बोले- यह भाजपा की भारी जीत के स्पष्ट संकेत हैं

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Thu, 29 Apr 2021 10:48 PM
एग्जिट पोल पर बीजेपी के प्रवक्ता अनिल बलूनी बोले- यह भाजपा की भारी जीत के स्पष्ट संकेत हैं

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद आज एग्जिट पोल के अनुमान भी सामने आए गए हैं। एग्जिट पोल के नतीजों पर भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये भाजपा की भारी जीत के स्पष्ट संकेत दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि संकेतों से साफ है कि असम में पार्टी की शानदार वापसी हो रही है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में हम सरकार बनाने जा रहे हैं। बाकी दो राज्यों तमिलनाडु और केरल में भी हमारे मतों में इजाफा होने जा रहा है। बलूनी ने कहा कि इन संकेत से साफ है कि जनता ने भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार की नीतियों और कामकाज पर भरोसा जताते हुए अपना आशीर्वाद दिया है।

एग्जिट पोल के मुताबिक बंगाल में मुकाबला काफी करीब हो सकता है। क्योंकि कुछ सर्वे में कुछ में ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है तो कुछ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनने की संभावना जताई जा रही है। 

वहीं, केरल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चे और असम में भाजपा के फिर से सत्ता में लौटने का अनुमान व्यक्त किया गया है। एक्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक, तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्नाद्रमुक मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) सत्ता से बाहर जा सकती है और एक दशक के बाद द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सत्ता में वापसी कर सकती है। कुछ चुनावी सर्वेक्षणों के मुताबिक पुडुचेरी में कांग्रेस के हाथ से सत्ता से जा सकती है।

संबंधित खबरें