DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेलंगाना की 119 सीटों के लिए 67% मतदान, एग्जिट पोल में TRS को जीत

telangana elections 2018

देश के सबसे युवा राज्य तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार की शाम संपन्न हुआ। शाम 6 बजे तक यहां 67% मतदान हुआ। चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा ने बताया कि अभी कुछ बूथों पर मतदान जारी है। पिछले साल यहां रिकॉर्ड 69.5% मतदान हुआ था।

 

 

तेलंगाना में तीन बजे तक 56.17 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। तेलंगाना के 31 जिलों में 32815 पोलिंग बूथ बनाए गए थे जिनमें लोग बड़े उत्साह के साथ मतदान करते नजर आए। इसी बीच शाम करीब 6 बजे एग्जिट पोल अनुमानों में टीआरएस को जीत के करीब बताया गया। CNX - टाइम्स नाऊ के मुताबिक टीआरएस को यहां 66 सीटें मिल सकती हैं। 


तेलंगाना, मिजोरम, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीगढ़ विधानसभा चुनावों के परिणाम 11 दिसंबर को सुबह 7 बजे से जारी किए जाएंगे। किस राज्य में कौन सी पार्टी बहुमत हासिल करने जा रही है और किसकी सरकार बनेगी इन बातों का अनुमान एग्‍जिट पोल्स के जरिए लगाया जाएगा। शाम 5 बजे के बाद जारी होने वाले एग्जिट पोल्स में सभी 5 राज्यों के चुनाव परिणाम के संभावित नतीजों का दावा पेश किया जाएगा।


तेलंगाना की वर्तमान स्थिति के बारे में बात की जाए तो पता चलता है कि 6 सितंबर 2018 को विधानसभा भंग किए जाने के वक्त कुल 119 सीटों में तेलंगाना राष्ट्र समिति(TRS) की 90 सीटें हैं, जबकि इंडियन नेशनल कांग्रेस की 13 सीटें, ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की 7 सीटें, भाजपा की 5 सीटें, सीपीआई (एम) की 1 सीट और टीडीपी की 3 सीटें हैं। पूर्व की स्थिति के आधार पर यहां का अनुमान लगाया जाए तो तेलंगाना राष्ट्र समिति काफी मजबूत स्थिति में है। हालांकि 11 दिसंबर को चुनाव नतीजों का ऐलान होने के बाद ही सच सामने आएगा। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:voting countinue in telangana for 119 assembly seats exit poll to be live soon