DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वादों पर विफल टीआरएस को सबक सिखाए तेलंगाना की जनता-सोनिया गांधी

UPA chairperson Sonia Gandhi also sought to reach out to the people of Andhra Pradesh who were angry

अलग तेलंगाना राज्य के गठन के बाद पहली बार हैदराबाद पहुंचीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस पर करारा हमला बोला है। उन्होंने तेलंगाना की जनता से वादों और उम्मीदों पर विफल टीआरएस को चुनाव में सबक सिखाने का आह्वान किया।

हैदराबाद के निकट मेडचल की रैली में सोनिया ने कहा कि हमें अलग तेलंगाना राज्य के गठन का फैसला लेते वक्त तमाम कठिनाइयों से गुजरना पड़ा था, लेकिन टीआरएस ने अपने परिवार का ख्याल रखा मगर बच्चों (जनता) को भूल गई। उन्होंने आरोप लगाया कि चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली साढ़े चार साल के शासन में अपने सारे वादों को भूल गई। 

मध्य प्रदेश सत्ता संग्राम: किसान और रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा

भावुक सोनिया ने कहा कि तेलंगाना गठन का फैसला आसान नहीं था, क्योंकि उन्हें आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों की भावनाओं को ध्यान में रखना था, लेकिन तेलंगाना के जन आंदोलन और इच्छा को देखते हुए इसका फैसला लिया गया, लेकिन उन्हें दुख है कि राज्य की जनता अभी भी विकास का इंतजार कर रही है और मनरेगा की अनदेखी से युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं। किसानों की आत्महत्याएं बढ़ी हैं। सोनिया ने कहा कि राजनीतिक तौर पर पार्टी के लिए यह बड़ी क्षति थी, लेकिन तेलंगाना की जनता के व्यापक हित को देखते हुए यह निर्णय लिया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी केसीआर पर बरसे। उन्होंने कहा कि राज्य में टीआरएस का शासन अब खत्म होने वाला है। के. चंद्रशेखर राव (केसीआर)की सरकार ने एससी-एसटी, आदिवासियों और महिलाओं और छात्रों की पूरी तरह उपेक्षा की है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ही अलग तेलंगाना के सपने को साकार किया और वही राज्य में विकास की बयार ला सकती है।

आंध्र के सहारे केंद्र पर भी हमला बोला
सोनिया गांधी ने विभाजन से नाराज आंध्र की जनता के जख्मों पर भी मरहम लगाया। उन्होंने कहा कि हमने अलग तेलंगाना के गठन का फैसला लेने के वक्त विशेष दर्जे के साथ आंध्र के हितों का ख्याल रखने का वादा भी किया था। लेकिन मौजूदा सरकार ने इसे दरकिनार कर दिया। सोनिया ने वादा किया कि कांग्रेस दोबारा केंद्र की सत्ता में आती है तो वह अपने वादे को पूरा करेगा और आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देगी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Telangana assembly elections 2018 An emotional Sonia Gandhi vows to teach TRS a fitting lesson