Nationalist Congress Party leader Ranjit Singh may be included in BJP - लोकसभा चुनाव 2019: एनसीपी नेता रंजीत सिंह ने दिए भाजपा में शामिल होने के स्पष्ट संकेत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: एनसीपी नेता रंजीत सिंह ने दिए भाजपा में शामिल होने के स्पष्ट संकेत

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में एक नया संकट उभर रहा है। पूर्व उप मुख्यमंत्री विजय सिंह मोहिते पाटील के बेटे रंजीत सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

ncp jpg

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में एक नया संकट उभर रहा है। महाराष्ट्र के पूर्व उप-मुख्यमंत्री विजय सिंह मोहिते पाटील के बेटे रंजीत सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। रंजीत सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर अपने गुस्से का इजहार किया और उन पार्टी कार्यकतार्ओं से मार्गदर्शन करने के लिए कहा, जिन्होंने मढ़ा लोकसभा सीट से राकांपा का टिकट हासिल करने के लिए उनके पिता के साथ संघर्ष में मोहिते पाटील परिवार का साथ दिया। रंजीत सिंह ने यह भी कहा, 'आप बताए क्या और कैसे करना है? क्या हमें बर्दाश्त करते रहना चाहिए या फिर हमें हमारे भविष्य प्रगति और विकास के लिए जवाबी हमला करना चाहिए। आप निर्णय करें लेकिन यही मेरा निर्णय होगा।' इसके साथ ही उन्होंने समर्थकों से सोलापुर स्थित अपने घर में बैठक में शामिल होने का आह्वान किया। रंजीत ने सोमवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विश्वासपात्र जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन से मुलाकात की थी।

 

Read Also: लोकसभा चुनाव 2019 : 'दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन के लिए अब बहुत देर हो चुकी है'

यह राकांपा के लिए दूसरा बड़ा झटका होगा जहां पिछले सप्ताह मावल लोकसभा सीट को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार के बेटे पार्थ के बीच खींचतान चली थी। अंत में, पवार ने इस सीट की दौड़ से पीछे हटने का फैसला किया और पार्थ को मावल सीट से उम्मीदवार बनाया गया। मोहिते-पाटील परिवार के मामले में राकांपा ने अपनी दो सूचियों के जारी होने के बाद भी मढ़ा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जिससे पिता-पुत्र दोनों में काफी बैचेनी है और ऐसे में रंजीत सिंह भाजपा के दरवाजे पर खड़े हैं। अगर रंजीत सिंह भाजपा में शामिल होते हैं और उन्हें मढ़ा से उम्मीदवार बनाया जाता है, वहीं दूसरी तरफ राकांपा अपने मौजूदा सांसद व रंजीत सिंह के पिता विजय सिंह मोहिते-पाटील को टिकट देती है तो महाराष्ट्र में यह सीट पिता-पुत्र के चुनावी संघर्ष का गवाह बन सकती है।

 

Read Also: Lok Sabha Election 2019:‘मैं हूं चौकीदार’ के जवाब में ‘मैं भी हूं बेरोजगार’ अभियान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nationalist Congress Party leader Ranjit Singh may be included in BJP