DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली विपक्ष की बैठक में AAP हो सकती है शामिल

अरविंद केजरीवाल (Sonu Mehta/HT Photo)

2019 लोकसभा चुनाव (2019 Loksabha Election) की रणनीति तय करने के लिए तेलुगु देशम पार्टी के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP) भी शामिल हो सकती है। यह बैठक कल (सोमवार) को होनी है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक आम आदमी पार्टी से जुड़े एक नेता ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह दोनों ही विपक्ष की बैठक में शामिल हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो फिर यह पहली बार होगा जब आम आदमी पार्टी आधिकारिक रूप से विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होती है। हालांकि, इससे पहले पार्टी कांग्रेस द्वारा 10 सितंबर को बुलाए गए भारत बंद में शामिल हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले यूपी सरकार ने चला आरक्षण का 'बड़ा कार्ड'

इसके अलावा दिल्ली के जंतर मंतर पर 30 नवंबर को हुए किसानों के विरोध प्रदर्शन में केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक साथ मंच साझा कर चुके हैं। 

बता दें कि नायडू के साथ, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार कांग्रेस और उसके प्रतिदवंदी राजनीतिक दलों के बीच मतभेदों को हल करने के प्रयासों में भी शामिल हैं ताकि आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ एकजुट हो सकें।

ये भी पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव: RLSP का BJP से गठबंधन पर सस्पेंस बरकरार, उपेंद्र कुशवाहा बोले- याचना नहीं अब रण होगा

विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं जैसे राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडू और शरद पवार ने अभी तक चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। वहीं, कल होने वाली विपक्ष की बैठक में बहुजन समाज पार्टी हिस्सा लेगी या फिर नहीं, इस बारे में पता नहीं चल सका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AAP likely to join Opposition meet tomorrow on 2019 Lok Sabha elections strategy