DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान चुनाव 2018: 90 साल की बेटी के साथ वोट डालने पहुंची 114 साल की बूढ़ी महिला, देखें तस्वीरें

114-year-old woman, Dakha Devi to the polling booth. (HT Photo)

राजस्थान के जोधपुर में मतदाताओं में गजब का जोश दिखा। लोकतंत्र के इस पर्व पर दो बूढ़ी महिलाओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर शानदार मिसाल पेश की। हैरानी वाली बात यह है कि ये दोनों महिलाएं रिश्ते में मां-बेटी थीं। जोधपुर के बरकातुल्लाह खान स्टेडियम में स्थित एक पोलिंग बूथ पर 114 वर्ष की दाखा देवी अपनी 90 साल की बेटी बिरमी देवी के साथ वोट डालने पहुंचीं। एक इलेक्शन वॉलेंटियर ने दोनों बूढ़ी महिलाओं को गोद में उठाकर वोट डालने में मदद की। 

90 साल की बेटी बिरमी देवी ने भी डाला वोट (नीचे दी गई तस्वीर में)

Dakha Devi’s 90-year-old daughter, Birmi Devi, being carried inside polling booth. (HT Photo)

 

उधर चित्तौड़गढ जिले के निम्बाहेड़ा क्षेत्र में 107 वर्ष की टांकु देवी ने मतदान किया। जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम में स्थित मतदान केंद्र में गोद में उठाकर लाये उनके पौत्र ने दाखा देवी को मतदान कराया। दाखा की नब्बे साल की बेटी बिरमी देवी ने भी मतदान किया। चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा के बड़ी सादड़ी में हुड़तिया कुंडाल मतदान केंद्र 107 साल की टांकु बाई ने अपने परिजनों की मदद से मतदान किया। 101 साल की पाली देवी ने बाड़मेर में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। 

Exit Polls 2018: तीन राज्यों में भाजपा पर भारी पड़ सकती है कांग्रेस

Rajasthan Exit Polls 2018: चार सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को बहुमत के आसार

बूंदी जिले के हिंडोली में 102 साल की किसनी बाई मतदान करने के लिए छड़ी की मदद से मतदान केंद्र पर पहुंचीं। हिंडोली के साथुर और मांडी मतदान केंद्रों पर करीब एक घंटे की देरी से मतदान शुरु हुआ। जिले के अन्य क्षेत्रों मे मतदान की गति धीमी थी और ज्यादातर मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारें लग गयीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rajasthan election 2018: 114-year-old woman arrived with her 90-year-old daughter to cast vote in Jodhpur