DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

rajasthan congress candidate list: कांग्रेस ने जारी की 152 उम्मीदवारों की सूची, यहां देखें

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 (rajasthan assembly election 2018 / rajasthan election 2018) के लिए कांग्रेस ने 152 उम्मीदवारों की सूची (rajasthan congress candidate list 2018) जारी कर दी।

BSP candidate inducted in Chhattisgarh Congress (File Pic)

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 (rajasthan assembly election 2018 / rajasthan election 2018) के लिए कांग्रेस ने 152 उम्मीदवारों की सूची (rajasthan congress candidate list 2018) जारी कर दी। लिस्ट की मानें तो सचिन पायलट टोंक से, अशोक गहलोत सरदारपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार देर शाम 31 सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी थी। इस सूची में राज्यमंत्री धन सिंह रावत सहित बीजेपी के चर्चित विधायक ज्ञानदेव आहूजा का टिकट कट गया। बीजेपी ने अब तक 162 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। 

7 दिसंबर को राज्य में होंगे चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए वोटिंग राज्य में सात दिसंबर को होंगी। इसके साथ ही राजस्थान समेत पांच राज्यों के नतीजों का ऐलान 11 दिसंबर को होगा। 

गहलोत और सचिन पायलट दोनों लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने बुधवार को जानकारी दी थी कि राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में वह खुद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट चुनावी मैदान में उतरेंगे। गहलोत ने संवाददाताओं से बताया कि भाजपा की ओर से प्रचारित किया जा रहा था कि कांग्रेस में फूट है, अंदरूनी कलह है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है। उन्होंने कहा, 'मैं यानी गहलोत और पायलट दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rajasthan Congress Candidates List 2018: full donwload for rajasthan assembly election