DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान चुनाव: मुख्यमंत्री वसुधंरा के खिलाफ उतरे मानवेंद्र, बोले- जीत के लिए लगा दूंगा जान

Manvendra Singh to contest Against Vasundhra Raje (File Pic)

राजस्थान विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही अपनी जीत के लिए जोड़ लगा दिया है। कांग्रेस ने चुनावी मैदान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ मानवेन्द्र सिंह को झालरापाटन विधानसभा सीट पर उतारकर मुकाबले और दिलचस्प बना दिया है। टिकट मिलने के बाद जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जी और कांग्रेस मुझे जो मौका दिया है उसको लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मानवेंद्र ने आगे कहा कि मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ चुनावी कैंपेन को आगे बढ़ाउंगा। 

कांग्रेस ने जारी की  सूची

इससे पहले कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए 32 उम्मीदवारों की दूसरी सूची आज जारी कर दी जिसमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ हाल ही में भारतीय जनता पाटीर् छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए मानवेन्द्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया। इस लिस्ट में तमाम दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के नाम शामिल हैं। राजस्थान विपक्ष के नेता सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने यहां यह सूची जारी की। पाटीर् ने राजस्थान के लिए पहली सूची 15 नवंबर को जारी की थी जिसमें 152  उम्मीदवार घोषित किए गये। राजस्थान में सात दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

वसुंधरा ने झालरापाटन से नामांकन पत्र भरा

वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए झालावाड़ जिले के झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राजे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार के रुप में अपना नामांकन पर्चा भरने से पहले रोड शो किया और इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन तथा अन्य कई नेता और कार्यकतार् मौजूद थे। वह अपना नामांकन दाखिल करने के लिए उन्होंने सुबह दस बजे विशेष विमान से झालावाड़ की कोलाना हवाई पट्टी पहुंची जहां उनके पुत्र सांसद दुष्यंत सिंह एवं भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह प्राचीन धार्मिक स्थल राडी के बालाजी मंदिर पहुंची और वहां पूजा अर्चना कर अपनी जीत तथा प्रदेश में भाजपा सरकार बनने की कामना की। इसके पश्चात उन्होंने रोड शो कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 
इस बार उनका चुनावी मुकाबला भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आये विधायक मानवेन्द्र सिंह से होगा।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Manvendra Singh Speaks after getting ticket against Vasundhra Raje