Rajasthan Assembly Elections 2018: BJP releases the second list of 31 candidates full list of bjp for rajasthan election download - Rajasthan Election 2018: बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, इन लोगों का कटा टिकट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Rajasthan Election 2018: बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, इन लोगों का कटा टिकट

Rajasthan Election 2018: राजस्थान में हो रहे विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार देर शाम 31 सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है।

ज्ञानदेव आहूजा

Rajasthan Election 2018: राजस्थान में हो रहे विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार देर शाम 31 सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में राज्यमंत्री धन सिंह रावत सहित बीजेपी के चर्चित विधायक ज्ञानदेव आहूजा का टिकट कट गया है। बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद से पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो चुका है, क्योंकि कई दिग्गज नाम चुनाव के लिए टिकट पाने में विफल रहे हैं। दूसरी सूची में कम से कम 6 विधायकों का टिकट काटा गया है।

राजस्थान चुनाव: गहलोत और पायलट लड़ेंगे चुनाव, CM पर सस्पेंस गहराया

राजस्थान चुनाव 2018: BJP ने जारी की 31 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

जानें किनके टिकट कटे

पोकरण से शैतान सिंह 
जैसलमैर से छोटू सिंह 
चोहटन सुरक्षित सीट से तरुण राय कागा 
सीकराय सुरक्षित सीट से गीता वर्मा 
रामगढ़ से ज्ञानदेव आहूजा 
बांसवाड़ा से धन सिंह रावत 

पहली सूची जारी होने के बाद भी बीजेपी में अफरातफरी का माहौल बन गया था। सूची जारी होने के बाद राज्य सरकार में मंत्री सुरेंद्र गोयल ने राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदनलाल सैनी को इस्तीफा भेज दिया। गोयल भाजपा से पांच बार विधायक रहे हैं। अब वह आगामी चुनाव में जयतरण सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा भाजपा के पूर्व महासचिव कुलदीप धनकड़ ने चुनाव में उपेक्षित किए जाने के बाद पार्टी छोड़ दी।

राजस्थान चुनाव से पहले BJP को झटका, सांसद हरीश मीणा कांग्रेस में शामिल

बीजेपी सांसद-विधायक कांग्रेस में शामिल

नागौर से विधायक हबीबुर रहमान ने भी पार्टी छोड़ दी है। वह आज कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके अलावा बुधवार को दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हरीश मीणा ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। आपको बता दें कि हरीश मीणा पूर्व डीआईजी हैं और 2014 में बीजेपी शामिल हुए थे। इसके अलावा रामगंज मंडी की विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने भी निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ''मेरी विधानसभा सीट से मेरे बजाय किसी अन्य को टिकट दिया गया है।

राजस्थान चुनावः भाजपा में इस्तीफों की बारिश, कई दिग्गजों ने छोड़ा साथ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rajasthan Assembly Elections 2018: BJP releases the second list of 31 candidates full list of bjp for rajasthan election download