फोटो गैलरी

Hindi News चुनाव मेघालय चुनावमेघालय चुनाव: कांग्रेस ने दिखाई फुर्ती, अहमद पटेल-कमलनाथ शिलॉन्ग रवाना

मेघालय चुनाव: कांग्रेस ने दिखाई फुर्ती, अहमद पटेल-कमलनाथ शिलॉन्ग रवाना

कांग्रेस इस समय मेघालय में सत्तारूढ़ है और राज्य के अधिकतर सीटों के मौजूदा रूझान के मुताबिक उसके राज्य में सबसे बड़े दल के रूप में उभरने की संभावना है। कांग्रेस की पूर्व में इस बात को लेकर आलोचना हो...

मेघालय चुनाव: कांग्रेस ने दिखाई फुर्ती, अहमद पटेल-कमलनाथ शिलॉन्ग रवाना
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Sat, 03 Mar 2018 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस इस समय मेघालय में सत्तारूढ़ है और राज्य के अधिकतर सीटों के मौजूदा रूझान के मुताबिक उसके राज्य में सबसे बड़े दल के रूप में उभरने की संभावना है। कांग्रेस की पूर्व में इस बात को लेकर आलोचना हो चुकी है कि पार्टी दो राज्यों गोवा एवं मणिपुर में सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बावजूद शुरूआत में निष्क्रिय रही और वहां सरकारों के गठन में नाकाम रही। सूत्रों ने कहा कि दोनों नेता दोपहर बाद शिलांग पहुंचेंगे और वहां निवर्तमान मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

आपको बता दें कि मेघालय में भी 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 सीटों पर चुनाव हुए थे। यहां सत्तारुढ कांग्रेस सबसे आगे चल रही है हालांकि नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) उसे कड़ी टक्कर दे रही है। अब तक घोषित 11 परिणामों और 48 सीटों के रूझानों में से कांग्रेस ने तीन सीटें जीत ली हैं और 19 पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे है जबकि एनपीपी ने दो सीट जीती है और 15 पर बढ़त बनाये हुए है। 
        
बीजेपी दो सीटों पर आगे चल रही है जबकि निर्दलीयों ने दो सीटें जीत ली हैं और दो पर आगे चल रहे हैं। एक सीट हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पाटीर् की झोली में गयी है और एक पर उसका उम्मीदवार आगे हैं। युनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) को दो सीटें मिली है और चार पर उसके उम्मीदवार आगे हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें