DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्यप्रदेश चुनाव: बीजेपी छोड़ने वाले सरताज सिंह को कुछ ही घंटों में कांग्रेस ने दिया टिकट

सरताज सिंह को कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के होशंगाबाद से दिया टिकट (फोटो: एएनआई)

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के सिवनीमालवा से टिकट की चाह रखने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक सरताज सिंह को जब टिकट नहीं मिली तो वह कांग्रेस में शामिल हो गए। वहीं कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की जो पांचवीं लिस्ट जारी की है उसमें सरताज सिंह का नाम है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि के एक दिन पहले गुरुवार को कांग्रेस की ओर से जारी प्रत्याशियों की पांचवीं सूची में सोलह नामों की घोषणा की गयी है, जिसमें बीजेपी से आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह को होशंगाबाद से टिकट दिया गया है।

 

इस सूची में देवसर (अजा) से अब श्री वंशमणि वमार् को प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस ने यहां से पहले रामभजन साकेत को टिकट दिया था। भोपाल की गोविंदपुरा सीट से गिरीश शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है, जो बीजेपी की कृष्णा गौर से मुकाबला करेंगे।

कांग्रेस ने श्योपुर से बाबू झंडेल और रहली से कमलेश साहू पर दाव खेला है। रहली में साहू बीजेपी के वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव से मुकाबला करेंगे। साहू कभी भाजपा में ही रहकर भार्गव के साथ कार्य कर चुके हैं। मलेहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी और पथरिया से गौरव पटेल को टिकट दिया गया है।

पन्ना से शिवजीत सिंह, मुड़वारा से मिथिलेश जैन, जबलपुर उत्तर से विनय कुमार सक्सेना, पिपरिया (अजा) से हरीश बेमन, हुजूर से नरेश ज्ञानचंदानी, खांतेगांव से ओम पटेल, गरोठ से पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया, मनासा से उमराव सिंह गुर्जर और नीमच से सत्यनारायण पाटीदार कांग्रेस प्रत्याशी होंगे। अब कांग्रेस की ओर से दो प्रत्याशियों की घोषणा और शेष है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sartaj Singh get Hoshangabad constituency ticket from congress after left BJP in Madhya Pradesh assembly elections