MP election Third list of Congress candidates released - एमपी चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी, विधायक का टिकट कटा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमपी चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी, विधायक का टिकट कटा

File photo of a Congress supporter holding a huge flag an election campaign rally in Mumbai.(Reuters

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार देर रात 13 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की। इसमें अधिकतर नए चेहरों को जगह दी है। जबकि एक वर्तमान विधायक का टिकट काटा गया है।

 इसी के साथ शनिवार से अब तक कांग्रेस ने कुल 184 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। बाकी बची हुई 46 सीटों पर पार्टी जल्द ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगी। बता दें कि विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं, जिनपर चुनाव होने है।  तीसरी सूची में कांग्रेस ने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के करीबी एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना को छिंदवाड़ा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। 

इनके अलावा, पार्टी ने मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक माने जाने वाले एवं वर्तमान विधायक महेंद्र सिंह सिसोदिया को बमोरी सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पार्टी ने पांढुर्णा सीट के वर्तमान विधायक जतन उइके का टिकट काट दिया है। इस सीट पर उनके स्थान पर नए चेहरे नीलेश उइके को टिकट दी गई है।

नीलेश उइके के अलावा, पार्टी ने जिन नए चेहरों को पहली बार मैदान में उतारा है, उनमें श्रीकांत चतुर्वेदी (मैहर ), रामशंकर पयासी (रामपुर-बघेलान), तिलक राज सिंह (मानपुर), सम्मति प्रकाश सैनी (पनागर), सुनील उइके (जुन्नारदेव), सुजीत चौधरी (चौरई) एवं मनोज चौधरी (हाटपिपल्या) शामिल हैं।

कर्नाटक में कांग्रेस की दिवाली: उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस को चार BJP को एक सीट

बसपा से आई बबीता को भी टिकट 
कांग्रेस ने हाल ही में बसपा छोड़कर कांग्रेस में आई बबीता साकेत को रीवा जिले की मनगवां सीट से टिकट दिया है। वह भी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। 

पिछली बार हारे प्रत्याशियों पर दोबारा दांव 
कांग्रेस ने पिछली विधानसभा चुनाव में हारे प्रत्याशियों पर दोबारा दांव लगाया है। ऐसे में ही प्रत्याशियों में जयपाल सिंह जज्जी और आरिफ अकील शामिल हैं। इन्हें क्रमश: अशोकनगर और भोपाल मध्य से पार्टी ने टिकट दिया है। 

अबतक जारी प्रत्याशियों पर नजर 
- 184 सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों का कर चुकी है ऐलान 
- 22 महिलाएं इनमें शामिल हैं, तीन दर्जन नए चेहरों को भी मौका 
- 52 मौजूदा विधायक फिर से मैदान में,चार विधायकों का पत्ता कटा 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MP election Third list of Congress candidates released