DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्ता संग्राम: दो व्यापम घोटाले के आरोपी भी चुनाव मैदान में

मध्य प्रदेश चुनाव: शहरी मतदान केंद्रों में महिला कर्मचारियों की तैनाती

मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापम घोटाले के दो आरोपी में विधानसभा के चुनावी जंग में किस्मत आजमा रहा हैं। हालांकि दो ह्विसल ब्लोअर ने भी चुनाव लड़ने का मन बनाया था लेकिन दोनों ने नाम वापस ले लिया है। व्यापम मध्य प्रदेश में पिछले कुछ सालों हुए बड़े घोटाले का प्रकरण है जिसमें मेडिकल कॉलेज और दूसरे पाठ्यक्रमों में नामांकन के नाम पर बड़ा घोटाला हुआ है। इस मामले में सीबीआई अब तक 3600 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। अब मध्य प्रदेश में के चुनाव में इन आरोपियों में से कई चुनाव मैदान में उतर चुके हैं।

व्यापम घोटाला राज्य के चुनाव में प्रमुख मुद्दा बना हुआ है। विरोधी कांग्रेस पार्टी राज्य के बड़े भाजपा नेताओं पर इस घोटाले के लेकर आरोप लगाती रही है। व्यापम घोटाले के आरोपी डॉक्टर जगदीश सागर ने भिंड जिले के गोहाद क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया है। उन्हे बहुजन समाज पार्टी ने टिकट दिया है। अपने हलफनामा में उन्होंने अपने खिलाफ चल रहे मुकदमों का जिक्र किया है। इस कॉलम में उन्होने छल कपट का जिक्र किया है। उनपर कुछ मुकदमे आर्म्स एक्ट और एक्साइज एक्ट में भी हैं।

डॉक्टर सागर कहते हैं कि मैं हमेशा से राजनीति में आना चाहता था। मैंने 2013 में भी इसके लिए कोशिश की थी। पर इस बार बसपा ने मुझे टिकट दे दिया है। वहीं बसपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार कहते हैं कि अभी तक डॉक्टर सागर सजायाफ्ता नहीं हैं, इसलिए वे चुनाव लड़ सकते हैं। फूंदेलाल सिंह मार्को पुष्पराजगढ़ (जिला -अनूपपुर) से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं। उनके ऊपर भी 2009 में अपने बेटे को नामांकन कराने के लिए रिश्वत देने का आरोप है। हालांकि इस मुद्दे पर उनकी ओर से या कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। 

डॉक्टर सागर सबसे अमीर उम्मीदवार

बसपा प्रत्याशी डॉक्टर सागर के पास जिले भर में सभी दलों के प्रत्याशियों में सर्वाधिक संपत्ति भी है। सागर ने अपने हलफनामे में सवा सात करोड़ रुपए की संपत्ति दिखाई है। हलफनामे के अनुसार बसपा प्रत्याशी सागर के पास चार लग्जरी गाड़यिां, साढ़े तीन किलो सोना, दो लाइसेंसी रायफल, एक रिवॉल्वर है। सागर की पत्नी के पास भी एक रायफल दिखाई गई है। 

#MeToo- ऑल इंडिया रेडियो में यौन उत्पीड़न, मेनका गांधी का कड़ा रुख

तेजप्रताप एेश्वर्या तलाकः बेटे को मनाने के लिए मां राबड़ी ने किया फोन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Madhya Pradesh Elections 2018 Two accused in vyapam are in election field