madhya pradesh election 2018 99 years old woman reached voting centre on wheelchair in indore and vote - MP Election 2018: व्हीलचेयर पर मतदान केंद्र पहुंची 99 साल की 'परदादी', डाला वोट DA Image
10 दिसंबर, 2019|8:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MP Election 2018: व्हीलचेयर पर मतदान केंद्र पहुंची 99 साल की 'परदादी', डाला वोट

झुर्रियों से भरा चेहरा, लेकिन चेहरे पर एक किस्म का संतोष। 99 साल की कमला भराणी बुधवार को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Election) में वोट डालकर जब यहां एक मतदान केंद्र से बाहर निकलीं, तो उनकी तस्वीर कुछ ऐसी ही नजर आयी। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक भराणी (99) ने शहर के तिलक नगर क्षेत्र के मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। अधिक उम्र के कारण वह चलने-फिरने के लिये व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती हैं।

आजादी के बाद हर चुनाव में मतदान...

मतदान के बाद उन्होंने "भाषा" को बताया, "मैंने देश की आजादी के बाद लगभग हर चुनाव में मतदान किया है। इस बार भी वोट डालकर मुझे बेहद अच्छा महसूस हुआ।" यादों के गलियारे में कदम रखते हुए भराणी ने कहा, "मैंने जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे बड़े नेताओं को अपनी आंखों से देखा है। तब की राजनीति आज की राजनीति के मुकाबले बेहद अलग थी।"

MP चुनाव: वोट डालने के बाद कमलनाथ ने दिखाया पंजा, विवाद के बाद बोले- तो क्या कमल दिखाते?

मिल चुका है सम्मान...

99 वर्षीय भराणी जुलाई में तब भी चर्चा में आयीं थीं, जब कर भुगतान को प्रोत्साहित करने की पहल के तहत आयकर विभाग ने उन्हें शहर के कुछ अन्य वरिष्ठतम करदाताओं के साथ सम्मानित किया था। भराणी के पुत्र और वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ अनिल भराणी ने बताया कि उनकी माता कुछ सावधि जमा (एफडी) योजनाओं पर मिलने वाले ब्याज पर लम्बे समय से नियमित रूप से आयकर जमा कर रही हैं।

MP Election: शुरुआती 3 घंटों में 13% मतदान, कई खराब EVM को बदला गया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:madhya pradesh election 2018 99 years old woman reached voting centre on wheelchair in indore and vote