DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 32 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, कैलाश विजयवर्गीय का नाम नहीं, जानें किसके रिश्तेदार को मिला टिकट

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की (फोटो: एचटी)

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने गुरुवार को 32 और उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने बहुचर्चित भोपाल की गोविंदपुरा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की पुत्रवधु कृष्णा गौर को प्रत्याशी बनाकर गौर की नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया गया है।

 

वरिष्ठ पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय को इंदौर तीन विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इंदौर जिले के महू विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक कैलाश विजयवर्गीय को टिकट नहीं दिया गया है। उनके स्थान पर महू से ऊषा ठाकुर को टिकट दिया गया है। ऊषा ठाकुर इंदौर तीन से मौजूदा विधायक हैं। इंदौर तीन से इस बार विजयवर्गीय के पुत्र आकाश को टिकट दिया गया है, जो युवा हैं।

इंदौर एक से सुदर्शन गुप्ता और इंदौर दो से रमेश मेंदौला को फिर से टिकट दिया गया है। मेंदौला को विजयवर्गीय का काफी करीबी माना जाता है। इंदौर चार से विधायक मालिनी गौड़ और इंदौर पांच पर पूर्व मंत्री महेंद्र हार्डिया पर फिर से पार्टी ने भरोसा जताया है। इंदौर जिले की राऊ सीट से पार्टी ने मधु वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है। इस सीट पर पिछले चुनाव में कांग्रेस के जीतू पटवारी ने विजय हासिल की थी।

भोपाल की गोविंदपुरा सीट से वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर विधायक हैं। खबरों में बताया गया था कि पार्टी इस सीट से श्री गौर और उनकी पुत्रवधु कृष्णा गौर को टिकट नहीं देना चाहती थी। इस बात से गौर काफी नाराज थे। उन्होंने काफी मनाया गया, लेकिन वे उन्हें स्वयं या उनकी बहू को टिकट देने की बात पर अड़े थे। पार्टी ने आखिरकार कृष्णा गौर को ही प्रत्याशी बना दिया। 

इसके अलावा होशंगाबाद जिले की सिवनीमालवा सीट को लेकर भी अभी जद्दोजहद जारी है। यहां से मौजूदा विधायक एवं पूर्व मंत्री सरताज सिंह टिकट के लिए अड़े हैं। जबकि पार्टी कोई नया प्रत्याशी चाहती है। अब भाजपा के सिवनीमालवा समेत छह स्थानों पर प्रत्याशी और शेष हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP releases the third list of candidates for Madhya Pradesh Elections 2018