फोटो गैलरी

Hindi News चुनाव लोकसभा चुनाव 2024बिना टिकट के प्रचार करने लगे नेता, दावेदार बेचैन; कर्नाटक भाजपा प्रमुख ने चेताया

बिना टिकट के प्रचार करने लगे नेता, दावेदार बेचैन; कर्नाटक भाजपा प्रमुख ने चेताया

विजयेंद्र ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा आलाकमान प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों के लिए नामों की घोषणा करेगा।

बिना टिकट के प्रचार करने लगे नेता, दावेदार बेचैन; कर्नाटक भाजपा प्रमुख ने चेताया
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुTue, 06 Feb 2024 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की घड़ियां नजदीक आती जा रही हैं वैसे ही टिकट दावेदारी को लेकर घमासान भी शुरू हो गया है। दक्षिणी राज्य कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने टिकटों की घोषणा होने से पहले ही प्रचार शुरू कर दिया। इसको देखते हुए कर्नाटक भाजपा प्रमुख को चेतावनी देनी पड़ी। लोकसभा चुनाव के टिकट दावेदारों को चेतावनी देते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने सोमवार को कहा कि राज्य में किसी के भी नामांकन की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान द्वारा सूची को मंजूरी मिलने के बाद ही टिकटों की घोषणा की जाएगी।

डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, विजयेंद्र का बयान पूर्व मंत्री डॉ. के. सुधाकर और प्रीतम गौड़ा जैसे नेताओं के लिए चेतावनी के तौर पर देखा जा रहा है। सुधाकर के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने चिक्कबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। वहीं भाजपा महासचिव प्रीतम गौड़ा को हसन लोकसभा क्षेत्र में अक्सर जेडीएस (जनता दल सेक्युलर) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी रेवन्ना की आलोचना करते देखा गया है। बता दें कि कर्नाटक में भाजपा और जेडीएस का गठबंधन है।

ऐसा कहा जाता है कि अगर सीट-बंटवारे के तहत चिक्कबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र जेडीएस से हिस्से में आया तो सुधाकर भाजपा छोड़ जेडीएस में शामिल हो जाएंगे। विजयेंद्र ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा आलाकमान प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों के लिए नामों की घोषणा करेगा।

टिकटों के संबंध में भाजपा के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा, जगदीश शेट्टार, जीएम सिद्धेश्वर, एमपी रेणुकाचार्य, मदल विरुपक्षप्पा और अन्य ने पार्टी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा से शहर में उनके आवास पर मुलाकात की है। रिपोर्ट के मुताबिक रेणुकाचार्य, विरुपक्षप्पा और सिद्धेश्वर ने येदियुरप्पा और विजयेंद्र के साथ दावणगेरे लोकसभा सीट के मुद्दे पर चर्चा की। ईश्वरप्पा हावेरी क्षेत्र से अपने बेटे के ई कांतेश के लिए पार्टी टिकट की मांग कर रहे हैं।

बैठक से बाहर निकलते हुए ईश्वरप्पा ने संवाददाताओं से कहा कि लोकसभा टिकटों के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई। शेट्टार को धारवाड़, बेलगाम और हावेरी जैसे तीन निर्वाचन क्षेत्रों से संभावित उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। बताया जाता है कि उन्होंने इस संबंध में येदियुरप्पा की राय मांगी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें