फोटो गैलरी

Hindi News चुनाव लोकसभा चुनाव 2024आसनसोल में दो बिहारी होंगे आमने-सामने? शॉटगन के खिलाफ भोजपुरी हीरो पवन सिंह को उतारने की तैयारी में BJP

आसनसोल में दो बिहारी होंगे आमने-सामने? शॉटगन के खिलाफ भोजपुरी हीरो पवन सिंह को उतारने की तैयारी में BJP

Lok Sabha Elections 2024: माना जा रहा है कि भाजपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट एक-दो दिनों में जारी हो सकती है। इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह के नाम शामिल हैं।

आसनसोल में दो बिहारी होंगे आमने-सामने? शॉटगन के खिलाफ भोजपुरी हीरो पवन सिंह को उतारने की तैयारी में BJP
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Mar 2024 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों की तैयारियों में सभी पार्टियां जुटी हुई हैं। केंद्र की सत्ताधारी भाजपा ने बीती रात करीब सुबह चार बजे तक उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया। माना जा रहा है कि पार्टी ने इस दौरान करीब 100 लोगों के नाम फाइनल कर दिए हैं। माना ये भी जा रहा है कि भाजपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट एक-दो दिनों में जारी हो सकती है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, भाजपा पश्चिम बंगाल की आसनसोल संसदीय सीट पर भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह को उतार सकती है।

अगर ऐसा हुआ तो इस सीट पर दो बिहारियों के बीच जंग होगी। वहां फिलहाल तृणमूल कांग्रेस से सिने अभिनेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं। 2019 के चुनावों में यहां से बाबुल सुप्रियो की भाजपा कैंडिडेट के रूप में जीत हुई थी। बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़ दी थी और 2021 के बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था और जीतकर ममता सरकार में मंत्री बने। 

2022 में आसनसोल लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया, जहां से जीतकर वह फिर से संसद पहुंचने में कामयाब रहे। उन्होंने तब बीजेपी के अग्निमित्र पॉल को करीब तीन लाख वोटों के मार्जिन से हराया था। अब उनके खिलाफ भाजपा भोजपुरी स्टार को उतारने की तैयारी में है। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर पवन सिंह को बधाई भी दी जा रही है।

पवन सिंह का जन्म भोजपुर (आरा) जिले के जोकहरी में हुआ है। उन्होंने देवरा बड़ा सतावेला, भोजपुरिया राजा जैसी प्रमुख भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है। वह भोजपुरी के कई म्यूजिक एल्बम में भी काम कर चुके हैं। जनता के बीच उनकी खासी लोकप्रियता है। आसनसोल में अच्छी संख्या में बिहारी मतदाता भी हैं। 

चर्चा है कि पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी से, गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर से, राजनाथ सिंह लखनऊ से उम्मीदवार होंगे। इनके अलावा कई हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल किए जा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें