फोटो गैलरी

Hindi News चुनाव लोकसभा चुनाव 2024चुनाव आयोग ने 1 जून तक मतदान से बीजेपी की मदद की, ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा; PM मोदी पर भी आरोप

चुनाव आयोग ने 1 जून तक मतदान से बीजेपी की मदद की, ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा; PM मोदी पर भी आरोप

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भारतीय चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के लोगों को आराम देने के लिए मतदान की तारीख 1 जून तक रखी है ताकि बीजेपी के लोगों देश के संसाधनों का जमकर उपयोग कर सकें।

चुनाव आयोग ने 1 जून तक मतदान से बीजेपी की मदद की, ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा; PM मोदी पर भी आरोप
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताSun, 21 Apr 2024 07:27 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है। 21 राज्यों में 102 लोकसभा सीटों के लिए लोगों ने मतदान किया। चिलचिलाती धूम न होने के बावजूद लोगों में पहले चरण के मतदान के लिए उत्साह कम नजर आया। अब 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान किया जाना है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को लपेटे में लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के लोगों को आराम देने के लिए मतदान की तारीख 1 जून तक रखी है ताकि बीजेपी के लोगों देश के संसाधनों का जमकर उपयोग कर सकें और उन्हें चुनावी प्रचार का पूरा वक्त मिले।

मालदा जिले के गाज़ोल में टीएमसी उम्मीदवार और पूर्व आईपीएस अधिकारी प्रसून बनर्जी के समर्थन में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि 19 अप्रैल से 1 जून तक चुनाव निर्धारित किए गए हैं ताकि मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगी विशेष विमानों से यात्रा कर सकें और जमकर प्रचार कर सकें। देश में हर चरण से पहले उन्हें "विपक्ष पर हावी" होना है।

पहले मई में खत्म हो जाते थे चुनाव
ममता बनर्जी ने आगे कहा, “पहले चुनाव मई तक समाप्त हो जाते थे, लेकिन इस साल, इसे 1 जून तक बढ़ा दिया गया है ताकि पीएम मोदी सैन्य विमानों पर विभिन्न स्थानों का दौरा कर सकें। जबकि, दूसरी तरफ हमें हेलीकॉप्टर अपने स्वयं की व्यवस्था से जुटाने करने के लिए कहा जा रहा है। इन हेलीकॉप्टरों को भी भाजपा नेता बुक करा रहे हैं ताकि हमें वो भी न मिल सकें। उन्होंने कहा, "लोगों को चिलचिलाती गर्मी से काफी असुविधा हो रही है, लेकिन मोदी इससे बेपरवाह हैं क्योंकि वे (भाजपा नेता) सभी सुविधाओं के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं।"

बनर्जी ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग "मोदी और उनकी पार्टी के सहयोगियों द्वारा तय की गई लाइन पर चल रहा है।" बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में सात चरणों का मतदान 11 अप्रैल से 19 मई तक हुआ था। 

मनरेगा पर बीजेपी-कांग्रेस सभी को घसीटा
पश्चिम बंगाल के भाजपा और कांग्रेस सांसदों पर हमला करते हुए , बनर्जी ने आरोप लगाया कि 2019 में राज्य से चुने जाने के बावजूद, उनमें से किसी ने भी मनरेगा धन जारी करने के संबंध में राज्य का मामला नहीं उठाया। उन्होंने कहा , "हमारे (टीएमसी) सांसद जब पिछले साल नवंबर में मनरेगा की धनराशि जारी करने की मांग को लेकर दिल्ली गए थे तो उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।" “लेकिन कांग्रेस और भाजपा सांसदों ने गरीबों के लिए क्या किया है? कुछ भी नहीं। लेकिन, बंगाल भीख नहीं मांगेगा। मैं आपकी रॉयल बंगाल टाइगर हूं। हमें जितने अधिक सांसद मिलेंगे, उतना अधिक काम होगा।''

बनर्जी ने सीपीआई (एम) और कांग्रेस पर भाजपा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और लोगों से किसी भी गैर-टीएमसी उम्मीदवार को वोट नहीं देने का आग्रह किया। “मैंने ही इंडिया ब्लॉक का नाम दिया था। लेकिन बंगाल में इंडिया गुट नहीं है। हमारे लिए, यह राज्य के बाहर है, अंदर नहीं।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें