फोटो गैलरी

Hindi News चुनाव लोकसभा चुनाव 2024लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी का मंथन, जारी करेगी 125 उम्मीदवारों के नाम?

लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी का मंथन, जारी करेगी 125 उम्मीदवारों के नाम?

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नाम हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए देर रात बैठक हुई।

लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी का मंथन, जारी करेगी 125 उम्मीदवारों के नाम?
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Mar 2024 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

Loksabha Elections BJP canddates: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी ने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई। गुरुवार देर रात चली इस बैठक की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी ने की। रिपोर्ट्स का कहना है कि बीजेपी बैठक के बाद 125 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर सकती है। पहली लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का नाम भी हो सकता है।

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी आम चुनावों के लिए कुल लोकसभा उम्मीदवारों में से करीब 125 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को अपनी केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुलाई। बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पार्टी मुख्यालय पहुंचे थे।

बैठक के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचने वालों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के भूपेन्द्र पटेल, मध्य प्रदेश के मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के विष्णु देव साई, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी और गोवा के प्रमोद सावंत सहित विभिन्न राज्यों के नेता शामिल थे।

सूत्रों ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी बैठक के बाद लगभग 125 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर सकती है, जिसमें अन्य नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम शामिल होने की संभावना है। सूची में कई सीटों के उम्मीदवारों के नाम भी हो सकते हैं जो 2019 के चुनावों में बीजेपी ने नहीं जीते थे।

बीजेपी सीईसी की बैठक शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और उत्तराखंड सहित कई राज्यों के पार्टी नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें करने के एक दिन बाद हुई है। उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के नेताओं के साथ इसी तरह की बैठकें पहले ही हो चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें