फोटो गैलरी

Hindi News चुनाव लोकसभा चुनाव 2024केंद्र में फिर बनी BJP सरकार तो LPG सिलेंडर के दाम होंगे दो हजार, चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने डराया

केंद्र में फिर बनी BJP सरकार तो LPG सिलेंडर के दाम होंगे दो हजार, चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने डराया

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की घोर आलोचक ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार ने अब तक मनरेगा का बकाया भुगतान नहीं किया है, जबकि राज्य ने मजदूरों को पैसे दे दिए हैं।

केंद्र में फिर बनी BJP सरकार तो LPG सिलेंडर के दाम होंगे दो हजार, चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने डराया
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,झारग्रामFri, 01 Mar 2024 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को आशंका जताई कि अगर केंद्र की सत्ता में फिर से भाजपी आई तो रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर दो हजार रुपये तक कर देगी। बनर्जी ने  झारग्राम जिले में एक सरकारी कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव जीतती है, तो वे रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर 1,500 रुपये या 2,000 रुपये तक कर सकते हैं। ऐसा होने पर हमें फिर से खाना पकाने के लिए लकड़ी जलाने की पुरानी प्रथा को अपनाना पड़ेगा।’’

ममता ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को अप्रैल के अंत तक आवास योजना के तहत मकानों का निर्माण पूरा करने की चेतावनी दी और दावा किया कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो उनकी सरकार मई से इनका निर्माण शुरू कर देगी।

पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी की घोर आलोचक ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार ने अब तक मनरेगा का बकाया भुगतान नहीं किया है। उन्होंने कहा, "मैंने एक युवा से पूछा कि क्या उसे 100 दिनों की कार्य योजना के लिए पैसा मिला है। उसने कहा कि उसे लगभग ₹30,000 मिले हैं। ये वही राशि है जिसका केंद्र सरकार ने पिछले दो वर्षों से भुगतान नहीं किया है लेकिन हमने 59 लाख लोगों को उनके बकाए का भुगतान कर दिया है।"

बता दें कि इन दिनों राज्य में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच संदेशखाली यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी और टीएमसी के कद्दावर नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को लेकर तीखी राजनीतिक लड़ाई चल रही है। तृणमूल कांग्रेस ने विवादास्पद राजनेता को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। शहाजहां शेख की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने गुरुवार को कहा था कि उनकी गिरफ्तारी "अंत की शुरुआत" है।

हालांकि, बनर्जी ने इस सभा में संदेशखाली इलाके में महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के मामले में आरोपी पार्टी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर कुछ नहीं कहा। शेख को बृहस्पतिवार तड़के गिरफ्तार किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें