फोटो गैलरी

Hindi News चुनाव लोकसभा चुनाव 2024'दुनिया जानती है आएगा तो मोदी ही', पीएम को अभी से ही मिल रहे विदेशों से जलाई-अगस्त के न्योते

'दुनिया जानती है आएगा तो मोदी ही', पीएम को अभी से ही मिल रहे विदेशों से जलाई-अगस्त के न्योते

एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के देश भी इस बात से आश्वस्त हैं कि देश में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

'दुनिया जानती है आएगा तो मोदी ही', पीएम को अभी से ही मिल रहे विदेशों से जलाई-अगस्त के न्योते
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में कुछ महीने शेष हैं, इसे लेकर सियासी पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। भाजपा के खेमे से पीएम मोदी भी चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। उन्होंने रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के देश भी इस बात से आश्वस्त हैं कि भारत में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। पीएम मोदी ने कहा, "चुनाव अभी होने बाकी हैं लेकिन मेरे पास पहले से ही जुलाई, अगस्त और सितंबर के लिए विदेशी देशों से निमंत्रण मिल रहे हैं। इसका क्या मतलब है? इसका मतलब है कि अन्य देश भी भाजपा सरकार के सत्ता में लौटने को लेकर आश्वस्त हैं। वे भी जानते हैं कि 'आएगा तो... मोदी ही!'" 

'भाजपा को पार करना होगा 370 सीटों का आंकड़ा'
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भारत के प्रधानमंत्री के रूप में उनके पहले कार्यकाल के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट हवाई हमले पर सवाल उठाकर सुरक्षा बलों का मनोबल तोड़ने का प्रयास किया। पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को आने वाले लोकसभा चुनाव में 370 सीटों पर जीत को लेकर पार्टी के लक्ष्य का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "आज विपक्षी नेता भी 'एनडीए सरकार 400 पार' के नारे लगा रहे हैं। एनडीए को 400 तक ले जाने के लिए बीजेपी को 370 (सीटों) का आंकड़ा पार करना होगा।"

अरब देशों से बेहतर हुए रिश्ते: पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद अरब देशों के साथ भारत के संबंधों में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, "जब मैंने 2014 में शपथ ली थी, तो हमारे कई आलोचकों ने कहा था कि मोदी के पास एक राज्य के बाहर क्या अनुभव है। विदेश नीति के बारे में कई बातें कही गईं। हाल ही में मैंने यूएई और कतर का दौरा किया था। दुनिया देख रही है कि कई देशों के साथ हमारे संबंध कितने मजबूत हैं।" 

दुनिया की 5 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है भारत: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, "हमारे संबंध व्यापार, पर्यटन और प्रौद्योगिकी में बेहतर हैं। पांच अरब देशों ने मुझे अपने देश का सर्वोच्च सम्मान दिया, यह पीएम मोदी का सम्मान नहीं बल्कि पूरे 140 देशवासियों का सम्मान है।" पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की देखरेख में भारत 3 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन गया। उन्होंने कहा, "भारत को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में लगभग 60 साल लग गए। 2014 में, जब देश ने हमें मौका दिया तो 2 ट्रिलियन का आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन 10 वर्षों में हमने अपनी अर्थव्यवस्था में अतिरिक्त 2 ट्रिलियन डॉलर जोड़े। भारत 2014 में यह 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी और इसे 5वें स्थान पर लाने में हमें केवल 10 साल लगे।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें