Top 10 important points of PM Modi election rally in Bhuj Kutch Gujarat - गुजरात चुनाव: कच्छ के भुज में चुनावी रैली, पीएम मोदी ने कहीं ये 10 खास बातें DA Image
6 दिसंबर, 2019|8:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात चुनाव: कच्छ के भुज में चुनावी रैली, पीएम मोदी ने कहीं ये 10 खास बातें

Top 10 important points of PM Modi election rally in Bhuj Kutch Gujarat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज पहला दिन है। पीएम मोदी ने कच्छ पहुंचकर आशापुरा मंदिर में पूजा अर्चना की। पीएम मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले यहां पर बीजेपी के मेगा चुनाव प्रचार के पहले चरण का आगाज कर डाला। पीएम मोदी 27 नवंबर से 29 नवंबर तक सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में आठ चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इन्हीं जगहों पर नौ दिसंबर को पहले वोटिंग होनी है। सोमवार को पीएम मोदी जब भुज के लालन कॉलेज ग्राउंड पर जनता को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने विपक्ष पर कई तंज कसे।

डोकलाम से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र
यहां पर पीएम मोदी ने डोकलाम से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया। एक नजर डालिए कि भुज की चुनावी रैली में पीएम मोदी की कही गई 10 खास बातों पर। 

  • डोकलाम मुद्दे पर पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को घेरा। पीएम मोदी ने कहा कि जब सेना के जवान देश की आन-बान-शान के लिए डोकलाम मेें शून्य से नीचे के तापमान पर लगातार 70 दिन तक चीनी सेना से आंख में आंख मिला कर डटे थे तो आप चीनी राजदूत को गले क्यों लगा रहे थे। 
  • पीएम ने कहा कि मुंबई में 26/11 में आतंकी हमला हुआ था और बाद में उरी में भी ऐसा हमला हुआ था। सरकार-सरकार और नेता-नेता में फर्क क्या होता है, यह इस बात से स्पष्ट हो जाता है कि उरी के हमले के बाद हमारे जवानों ने आतंकियों को उनके घर में घुस कर मारा। एक प्रमुख अखबार ने इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ट्रकों में भर कर शव ले जाने की बात छापी थी पर गरीबों के घर में भोजन का नाटक कर फोटो छपवाने वाले लोग इसका वीडियो या फोटो मांग रहे थे। क्या सेना वहां फिल्म बनाने गयी थी।
  • पीएम बोले कि 26/11 में भी हमला हुआ था, और उरी में भी आतंकी हमला हुआ था। हमने उरी का बदला घर में घुस कर आतंकियों को मारा था।  सरकार में फर्क होता है, नेता में फर्क होता है।
  • उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास ना नीति है, ना नीयत है, ना नेता है और ना ही जमीन से कोई नाता है। कांग्रेस के नेताओं को अपने अध्यक्ष का नाम पता भी होता, ये देश का विकास का कैसे करेंगे।
  • विपक्ष ने मेरे ऊपर इतना कीचड़ उछाला, मुझे इससे दिक्कत नहीं है जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल खिल गया, किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं। मैं गुजरात की रग-रग को जानता हूं.
  • साल 2001 में जब कच्छ में भूकंप आया तो हमारी सरकार ने यहां पर काफी तेजी से काम किया. कांग्रेस ने हमेशा ही गुजरात को बैर की नजर से देखा है। मेरी ट्रेनिंग कच्छ में हुई थी, कच्छ के लोगों ने ही मुझे सिखाया है। नेहरू के कार्यकाल में जब भूकंप को लेकर कोई काम नहीं हुआ था।
  •  नोटबंदी के मुद्दे पर भी उन्होंने कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि जिसने देश तबाह किया, लूट ही जिनका इतिहास है, उनकी तकलीफ नोटबंदी के एक साल बाद भी इस तरह बनी हुई है जैसे किसी परिवार का इकलौता कमाऊ बेटा गुजर गया हो। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात ने मुझे बड़ा किया है, गुजरात मेरी मां है। मेरे ऊपर कभी कोई दाग नहीं था, लेकिन कांग्रेस गुजरात में आकर मेरे ऊपर आरोप लगा रही है, मुझे भला-बुरा कह रही है। गुजरात की जनता कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। गुजरात के बेटे पर हमला यहां के लोग माफ नहीं करेंगे। 
  • जीएसटी को लेकर कांग्रेस शासित देशों के वित्त मंत्री इसकी काउंसिल की बैठक में भीतर तो हर मुद्दे पर सहमत होते हैं पर बाहर आकर विरोध जताते हैं। सरकार इस व्यवस्था में बिना किसी अहंकार के व्यापारियों की जरूरत और सुविधा के हिसाब से बदलाव जारी रखेगी। दिल्ली की सरकार कुर्सी के लिए नहीं है।
  • 10पीएम मोदी बोले कि ये लड़ाई वंशवाद बनाम विकासवाद की है। मोदी ने अपनी रैली में लोगों से बीजेपी को 151 सीटें दिलवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सर्वे वाले 140 सीटें दे रहे हैं, लेकिन आप उन्हें भी गलत साबित कर 151 सीटें दीजिए। 
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 important points of PM Modi election rally in Bhuj Kutch Gujarat