DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात चुनावः राहुल गांधी ने प्रचार के दौरान 26 मंदिरों में किये दर्शन

Rahul Gandhi

गुजरात चुनाव अब अपने अंतिम चरम पर पहुंच चुका है। कुछ दिनों बाद नतीजे भी सामने आ जाएंगे। इस दौरान कांग्रेस के भावी अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर एक रोचक बात सामने आई हैं और वो है उनके मंदिर जाने की बात। जिसे लेकर कई बार वो विरोधियों के निशाने पर भी आ चुके हैं। 

दरअसल राहुल गांधी गुजरात चुनाव के स्चार प्रचारक हैं और पिछले कई महीनों से वे गुजरात आते जाते रहे हैं। लेकिन पिछले दो महीने में वे 26 बार मंदिर गए।

यह तीसरी बार है जब वे लोकसभा सदस्य चुने गए। राहुल गांधी का राजनीतिक सफर 2004 से शुरू हुआ और वे 14वें लोकसभा में अमेठी से सांसद चुने गए। इसक दौरान उत्तर प्रदेश में 2012 और 2017 में दो बार चुनाव हुए। 

कांग्रेस के भावी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य में 25 सिंतबर से चुनाव प्रचार में है। उन्होंने गुजरात में 22 दिनों तक प्रचार किया। अपने चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने तकरीबान 150 सभाओं को संबोधित किया जिसमें रैलियों से लेकर छोटे स्तर तक लोगों से मिलना जुलना भी रहा। इस दौरान राहुल गांधीने 2600 किलोमीटर की सड़क यात्रा की। अपने चुनाव प्रचार के आखिर दिनों में राहुल गांधी ने हेलीकॉप्टर से भी यात्रा की। 
अगर औसत देखें तो राहुल गांधी ने एक दिन में तीन रैलियों और पांच छोटे स्तर की मीटिंग को संबोधित किया। 

 राहुल गांधी की मंदिर यात्रा 13 नवंबर से शुरू हुई थी, जब वे पाटन के विर वेघमाया मंदिर में सबुह 9.45 बजे दर्शन करने पहुंचे। 

इस दौरान उन्होंने पाटन, कुनघेर, अदिया, बोर्टबाड़ा, हरजी, समी चार रास्ता, मोती चांदपुर, पाडला, धनोरा और मेरा, बलोल, मिथा चोकड़ी, कच्छ कड़वा पाटीदार समाजवादी, मोधेरा चोकड़ी, राधनपुर सर्किल और मेहसाणा के बिलाड़ी बाग विस्तार में सभा को संबोधित किया।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi visited 26 temples in Gujarat election campaign