DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात: विजय रुपाणी 26 को लेंगे CM पद की शपथ, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद

विजय रुपानी

भाजपा के गुजरात में लगातार छठी बार चुनाव जीतने के बाद विजय रुपाणी सचिवालय मैदान में 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बड़ी संख्या में मंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री/उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी की अगुवाई में पार्टी की कोर कमेटी ने शनिवार को राज्यपाल ओपी कोहली से राजभवन में मुलाकात कर उनके समक्ष सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश कर दिया। 

हिमाचल: कल हो सकता है CM के नाम का एलान, BJP ने बुलाई विधायकों की बैठक

राज्यपाल से मिलने वाले भाजपा नेताओं में परंपरा के अनुरूप कार्यकारी मुख्यमंत्री और भाजपा के विधायक दल के नेता चुने गए विजय रुपाणी मौजूद नहीं थे। इसमें विधायक दल के उपनेता नीतिन पटेल, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र चूडासमा, गणपत वसावा, केसी पटेल आदि शामिल थे। यह पूछे जाने पर कि रुपानी और पटेल के साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे, वाघाणी ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और वही इसे तय करेंगे।

गुजरात के नये विधायकों में 26% पर आपराधिक मामले, 77% करोड़पति

समझा जाता है कि रूपानी दोपहर 12 बज कर 39 मिनट पर भाजपा की परंपरा के अनुरूप विजय मुहूर्त में शपथ ग्रहण करेंगे। गुजरात में 1995 से सत्तारूढ़ भाजपा ने गत 9 और 14 जनवरी को दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gujarat: Vijay Rupani will take oath as CM PM Modi will be present