DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात चुनावः भरूच में PM मोदी बोले- बड़े नेताओं की कर्मभूमि यूपी में हारी कांग्रेस, अब गुजरात में बारी

Narendra Modi

1 / 3Narendra Modi

PM Narendra modi

2 / 3PM Narendra modi

 PM Narendra Modi and Congress Leader Rahul Gandhi to hold election rallies in Gujarat today

3 / 3PM Narendra Modi

PreviousNext

गुजरात चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां शुरू हो चुकी है। आज उनकी तीन रैलियां हैं। भरूच की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गुजरात में बंटवारे और जात-पात की राजनीति कर रही है। भाई-भाई में दरार पैदा करने की कोशिश कर रही है। 9 दिसंबर को आप अपनी उंगली से एक बार फिर से गुजरात की किस्मत एक बार फिर से चमका जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वहां जहां भी गुजरात में गए हैं वहां देखकर ऐसा लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की आंधी चल रही है। 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस बड़े नेताओं पंडित नेहरू से लेकर सोनिया और राहुल तक की कर्मभूमि रही है लेकिन फिर भी वहां के निकाय के चुनाव में कांग्रेस साफ हो गई। उत्तर प्रदेश कांग्रेस को अच्छी तरह से जान गया है और अब गुजरात में भी वही होने वाला है। 

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी का एक ही मंत्र है एक ही रास्ता है और वो है विकास और सिर्फ विकास। भाजपा के शासन में भरूच और कच्छ में काफी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि भरूच और कच्छ में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी है। 

 

अहमद पटेल पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब बनासकांठा में बाढ़ आई थी तो कंग्रेस  राज्यसभा चुनाव में अपने एक नेता को बचाने के लिए बेंगलुरू में बैठी थी। उन्होंने कहा कि अहमद पटेल कांग्रेस की सत्ता के सबसे करीब थे। लेकिन उन्होंने भरूच के विकास के लिए कुछ नहीं किया। इतना ही नहीं उन्होंने न तो नर्मदा और न ही रो-रो फेरी के लिए कुछ किया।  

पीएम मोदी ने कहा कि 2018 तक नर्मदा में सरदार पटेल की प्रतिमा का निर्माण हो जाएगा। विकास कैसे होता है ये बीजेपी ने गुजरात में कर के दिखाया। 
कांग्रेस पर हमलावार होते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार कुछ नहीं कर पाई, हम बुलेट ट्रेन लेकर आए। उन्हें बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट से परेशानी है,  वे बैलगाड़ी में घूमें हमें कोई आपत्ति नहीं है। बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट से गुजरात के युवाओं को रोजगार मिलेगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार से पहले भरूच में महीनों तक कर्फ्यू लगा होता था। 

ये है कार्यक्रम

मोदी आज भरूच और सुरेंद्रनगर के अलावा मुख्यमंत्री विजय रूपानी के चुनाव क्षेत्र राजकोट पश्चिम में रैलियां करेंगे और बाद में अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह चार दिसंबर को धरमपुर, भावनगर, जूनागढ़ और जामनगर में चार रैलियां करेंगे। वह इससे पहले 27 और 29 नवंबर को राज्य में चार चार यानी कुल आठ चुनावी रैलियां कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस चुनाव में वह 35 से अधिक रैलियां करेंगे।

मोदी पहले चरण के उम्मीदवारों के लिए करेंगे प्रचार
पीएम नरेंद्र मोदी पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे और विपक्ष पर हमला बोलेंगे। गुजरात में जारी सत्ता संघर्ष में बीजेपी हर हथियार आजमा रही है। सोमवार को पीएम मोदी ने भी कहा था कि पहले यूपी में ठंडक आती है फिर गुजरात में। यानी यूपी के बाद अब जीत की ये हवा बीजेपी गुजरात में भी महसूस कर रही है। 

राहुल का चौथा सवालः शिक्षा में खर्च पर गुजरात 26वें स्थान पर क्यों?

योगी के जरिये उत्तर भारतीय वोटरों को साधने की कोशिश
भाजपा योगी के जरिये उन उत्तर भारतीय वोटरों को साधने की रणनीति पर काम कर रही है जो यूपी बिहार से आकर गुजरात में बसे हुए हैं। गुजरात में करीब एक करोड़ हिंदी भाषी रहते हैं। इनमें से 60 फीसदी यहां वोटर हैं, जो करीब 41 सीटों पर मजबूत पकड़ रखते हैं। 

गुजरात चुनाव: मांग को देखते हुए योगी की सभाएं बढ़ाने की तैयारी में BJP

सूरत में रुपाणी-हार्दिक का रोड शो

पीएम मोदी के अलावा आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी भी चुनाव प्रचार करेंगे।  सीएम रुपाणी आज सूरत में रोड शो कर रहे । वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी सूरत में ही रोड  शुरू हो गया है।  

गुजरात चुनाव:पिछली बार मिली थी एकतरफा जीत, इस बाद हो सकता है बदलाव

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरण में मतदान होगा और नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे

गुजरात चुनाव: कांग्रेस 5 या 7 दिसंबर को जारी करेगी घोषणा पत्र

गुजरात चुनाव:सीएम विजय रुपाणी की रैली में शहीद की बेटी का अपमान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gujarat assembly elections pm narendra modi to adress three rally in gujarat today