DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्ता संग्राम छत्तीसगढ़: अजीत जोगी से कांग्रेस को ज्यादा नुकसान-रमन सिंह

रमन सिंह (पीटीआई फोटो)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को कहा कि  यह अच्छा है कि मुकाबला को त्रिकोणीय बनाने के लिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी चुनावी मैदान में उतरे हैं। पर उनके चुनावी जंग में उतरने का असर कांग्रेस पर ज्यादा पड़ेगा। 

रमन सिंह ने यह भी स्वीकार किया कि कांग्रेस के साथ-साथ यह तीसरी शक्ति उनकी पार्टी को भी नुकसान पहुंचा सकती है। बहरहाल, सिंह का कहना है कि जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) का असर भाजपा से अधिक कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं पर पड़ेगा। सिंह ने कहा कि पूर्व कांग्रेस नेता को राज्य भर में लोग पहचानते हैं। उन्होंने कहा, यह अच्छी बात है कि उनकी (जोगी की) पार्टी चुनाव लड़ रही है। मुकाबला अब द्विपक्षीय नहीं होगा। वह भाजपा और कांग्रेस दोनों को प्रभावित करेंगे लेकिन कांग्रेस पर इसका प्रभाव अधिक होगा।

सत्ता संग्राम: राजस्थान से दोगुनी सत्ता विरोधी लहर मध्य प्रदेश में

मध्य प्रदेश से अलग होने के बाद अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बने थे। कांग्रेस की ओर से उन्होंने वर्ष 2000 से 2003 तक राज्य का नेतृत्व किया। उसके बाद करीब 15 वर्ष से सिंह राज्य के मुख्यमंत्री हैं। पिछले तीन चुनावों में कांग्रेस ही उनकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी रही है। राज्य चुनाव में जोगी की पार्टी मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ उतरी है। 

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: सीएम रमन सिंह सर्वाधिक सालाना आय वाले प्रत्याशी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:more damage to Congress than Ajit Jogi says Raman Singh