फोटो गैलरी

Hindi News क्राइमजयललिता की मौत पर जांच पैनल बंगलुरू जेल में बंद शशिकला से पूछताछ करेगा

जयललिता की मौत पर जांच पैनल बंगलुरू जेल में बंद शशिकला से पूछताछ करेगा

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और एआईएडीएमडीएमके की मुखिया जयललिता की मौत की जांच कर रहा एक सदस्यीय पैनल शशिकला से पूछताछ करेगा। वीके शशिकला को जयललिता की सबसे करीबी माना जाता था और उनकी मौत से ठीक...

जयललिता की मौत पर जांच पैनल बंगलुरू जेल में बंद शशिकला से पूछताछ करेगा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 07 Dec 2018 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और एआईएडीएमडीएमके की मुखिया जयललिता की मौत की जांच कर रहा एक सदस्यीय पैनल शशिकला से पूछताछ करेगा। वीके शशिकला को जयललिता की सबसे करीबी माना जाता था और उनकी मौत से ठीक पहले 75 दिन तक लगातार उनके साथ रहीं थीं। शशिकला आजकल बेंगुलुरू जेल में बंद हैं।


रिटायर्ड न्यायाधीश अरुमुगासैमी कमिशन कर्नाटक कारागार विभाग को पत्र लिखकर शशिकला से पूछताछ करने की अनुमति मांगी है। उन्होंने लिखा है कि वह एक बार शशिकला से पूछताछ करना चाहते हैं और उसका स्टेटमेंट रिकॉर्ड करना चाहते हैं। उन्होंने इस बारे में तमिलनाडु के गृहमंत्रालय को भी लिखा है और जयललिता से मिलने का समय तय करने का आग्रह किया है।

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जयललिता को जब पहली बार 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था तब से लगातार 5 दिसंबर 2016 यानी 75 दिनों तक शशिकला उनके साथ रही थी। उनकी मौत के बाद जिस तरह से विवाद उठा और उनको जो इलाज किया गया उन सब बातों पर शशिकला की भूमिका जांच के घेरे में आ गई है।

इस वक्त शशिकला परप्ना अग्रहारा जेल बंगलूर में बंद हैं।  सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जयललिता के साथ मिलकर आय से अधिक संपत्ति बनाने का दोषी ठहराया था।

जयललिता के इलाज के अस्पताल में भर्ती होने के दौरान अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए गए थे जिसे लेकर उनकी जयललिता की मौत को लेकर और ज्यादा सवाल खड़े हो गए थे। बताया जा रहा है कि अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे बड़े अधिकारियों और पुलिस अफसरों के निर्देश पर बंद किए गए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें