DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्रांस: शख्स ने अपनी मां-बहन की चाकू गोदकर की हत्या, पुलिस ने मारी गोली

paris police at the spot

फ्रांस में पेरिस के नजदीक एक कस्बे में एक व्यक्ति ने चाकू से हमलाकर अपनी मां और बहन की हत्या कर दी और एक अन्य व्यक्ति को जख्मी कर दिया। यह घटना उपनगरीय ट्रैप्स में हुई। हमलावर ने पुलिस से संघर्ष की कोशिश की, जिसके बाद उसे मार गिराया गया। पुलिस के मुताबिक हमलावर 2016 से आतंकी निगरानी सूची में शामिल था। 
         

हमले का मकसद अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन इस्लामिक स्टेट समूह ने अपने प्रचार चैनल के जरिये इसकी जिम्मेदारी ली है। हालांकि कई विशेषज्ञ समूह के दावे को लेकर बहुत आश्वस्त नहीं हैं क्योंकि पश्चिम एशिया में हार के बाद हाल के दिनों में बिल्कुल अप्रासंगिक घटनाओं की जिम्मेदारी ली। इस कारण उसकी विश्वसनीयता लगभग खत्म हो चुकी है।

फ्रांस के गृह मंत्री गेरार्ड कोलोम्ब ने टि्वटर पर कहा, “मेरी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके प्रियजनों के साथ है।” उन्होंने कहा, “मैं अनुकरणीय प्रतिक्रिया और लामबंदी के लिए सुरक्षा बलों की सराहना करता हूं।” पुलिस से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कट्टरपंथी विचार व्यक्त करने के कारण व्यक्ति आतंकी निगरानी सूची में था।


ट्रैप्स की आबादी लगभग 30,000 है। यह नगर ग्रेटर पेरिस के उपनगरीय इलाके में आता है। यह नगर वर्सेलिस से थोड़ी ही दूरी पर है। वर्सेलिस गरीबी, गैंग और इस्लामी कट्टरपंथ के प्रभाव के लिए जाना जाता है।  साल 2015 से कई जिहादी हमलों के बाद से फ्रांस हाई अलर्ट पर है। इस्लामिक स्टेट समूह ने दावा किया है कि 'पेरिस के दक्षिण पश्चिम में स्थित ट्रैप्स में हमला करने वाला व्यक्ति इस्लामिक स्टेट का लड़ाका था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:paris man who killed his mother and sister shot dead