फोटो गैलरी

Hindi News क्राइमPalghar Lynching : NHRC ने पालघर केस को लेकर महाराष्ट्र पुलिस प्रमुख को नोटिस भेजा

Palghar Lynching : NHRC ने पालघर केस को लेकर महाराष्ट्र पुलिस प्रमुख को नोटिस भेजा

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने महाराष्ट्र के पालघर में तीन व्यक्तियों की कुछ लोगों द्वारा पीट-पीटकर की गई कथित हत्या (लिचिंग) की घटना के सिलसिले मंगलवार को राज्य के पुलिस प्रमुख को नोटिस...

Palghar Lynching : NHRC ने पालघर केस को लेकर महाराष्ट्र पुलिस प्रमुख को नोटिस भेजा
एजेंसी,नई दिल्ली Tue, 21 Apr 2020 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने महाराष्ट्र के पालघर में तीन व्यक्तियों की कुछ लोगों द्वारा पीट-पीटकर की गई कथित हत्या (लिचिंग) की घटना के सिलसिले मंगलवार को राज्य के पुलिस प्रमुख को नोटिस भेजा।

आयोग ने एक बयान में कहा कि उसने राज्य सरकार से चार सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई एवं मारे गए व्यक्तियों के रिश्तेदारों को यदि कोई राहत पहुंचाई गई हो तो उसका ब्योरा बताने कहा है। 

एनएचआरसी ने कहा कि इस घटना के संबंध में उसे शिकायत मिली थी जिसके आधार पर महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को 16 अप्रैल को पालघर में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में तीन व्यक्तियों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की गई कथित हत्या को लेकर नोटिस जारी किया गया है। आयोग ने कहा कि यह घटना जनसेवकों की लापरवाही को दर्शाती है।

उसने कहा कि अनियंत्रित भीड़ द्वारा वह भी तब, जब देशव्यापी लॉकडाउन के चलते प्रशासन एवं पुलिस की अतिरिक्त चौकसी है, उस दौरान ऐसे वहशियाना तरीके से पीट-पीटकर तीन व्यक्तियों की हत्या कर देना इन व्यक्तियों के मानवाधिकार का घोर उल्लंघन है।
 

Palghar Lynching : यूपी के सुल्तानपुर के रहने वाले थे संत सुशील गिरि, 16 साल की उम्र में छोड़ा था घर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें