अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑनलाइन दोस्ती करने के बाद महिला से 30 लाख रुपए ठगे

fraud and honey trap

सोशल नेटवर्किंग साइट से दोस्ती करना शिमला की एक महिला को भारी पड़ा। दोस्ती करने वाले शख्स ने उसे 30 लाख रुपए का चूना लगा दिया। मामले की जांच कर रही पुलिस ने बुधवार को खुलासा कि आरोपी शख्स ने एक साल पहले महिला को फेसबुक पर दोस्ती की थी। बाद में कुछ समय ऑनलाइन चैटिंग के बाद आरोपी शख्स ने महिला को कुछ सोने चांदी का उपहार भेजने और शिमला में अपना बिजनेस सेट करने की बात कह कर महिला से 30 लाख रुपए ऐंठ लिए।

लेकिन पुलिस ने जब तक मामले की जांच पूरी की तब पता चला कि पीड़ित महिला की मौत एक सड़क दुर्घटना में हो चुकी है। हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि महिला को एक फर्जी फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि वह दिल्ली एयरपोर्ट से बोल रहा है। उनके नाम से एक कोरियर आया है जिसका महिला को 42000 रुपए का टैक्स अदा करना पड़ेगा। महिला ने एक खाते में जमा करा दिया। इससे पहले आरोपी शख्स ने महिला से 80 हजार रुपए कूरियर चार्ज लेने के लिए फेसबुक पर अपने खाते की डिटेल्स दी जिस पर महिला ने पैसे जमा करा दिए थे।


इसके बाद आरोपी शख्स ने महिला को फोन किया कि उसने जो पैकेट भेजा है उसमें 50000 पाउंड हैं जोकि गैरकानूनी है। आरोपी ने बताया कि विदेशी कानून के मुताबिक इसके लिए अभी ज्यादा टैक्स चुकाना पड़ेगा नहीं तो उसे  पुलिस गिरफ्तार कर सकती है। इससे डर कर महिला ने आरोपी के अलग-अलग खातों में 30 लाख रुपया जमा करा दिया। महिला ने अपने रिश्तेदारों से भी 12 लाख रुपए का कर्ज लिया था। आरोपी शख्स ने जब महिला पर और ज्यादा पैसे जमा कराने का दबाव बनाने लगा तो उसने इस बारे में पुलिस में शिकायत की।

पुलिस मामले की जांच की तो हनीट्रैप का खुलासा हुआ। लेकिन दुखद बात यह रही कि जब तक मामले की जांच सामने आई उससे पहले ही एक सड़क दुर्घटना में महिला की मौत हो गई। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Online chatting and friendship cost a shimla woman 30 lakh rupees