DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आश्रम में इलाज कराने के बाद गुमसुम थी बहू, परिजनों ने पूछा तो कहा- बाबा ने हाथ-पैर बांधकर किया दुष्कर्म

newlywed woman raped in ashram

झारखंड में धनबाद के कालूबथान ओपी क्षेत्र के सालुकचपड़ा गांव स्थित लाल बाबा आश्रम के भारत आचार्य उर्फ भारू बाबा (50) पर गांव के ही एक दलित नवविवाहिता ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। महिला ने बताया कि इलाज के लिए वह आश्रम गई थी, जहां बाबा ने उससे दुष्कर्म किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने बाबा को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस भारू बाबा से पूछताछ कर रही है। पीड़िता की पीएमसीएच में मेडिकल जांच करायी जा रही है। बताया जा रहा है कि पीड़िता का विवाह दो माह पूर्व ही हुआ है। दो सितबंर की रात तबीयत खराब रहने पर पति, सास और ससुर उसे लेकर बाबा के आश्रम में गए थे। पीड़िता का आरोप है कि इलाज के लिए बाबा उसे अकेले में ले गए और उसके साथ जोर-जबर्दस्ती की। भय व लोकलाज के कारण पीड़िता ने मामले को छिपाए रखा। वह गुमसुम रहने लगी। शनिवार को जब परिजनों ने गुमसुम रहने की वजह पूछी तो महिला ने बाबा की करतूत परिजनों को बता दी। इसके बाद शनिवार की रात को पुलिस से लिखित शिकायत की गई।

महिला का आरोप, हाथ-पैर बांधकर किया दुष्कर्म
पी
ड़िता ने पुलिस को दिए बयान में बताया वह ससुर, सास व पति के साथ लाल बाबा के आश्रम में बाबा के पास इलाज के लिए गई थी। बाबा ने परिजनों को बाहर कर दिया और उसे आश्रम से सटे तालाब के पास एक मंदिर में इलाज के लिए ले गया। वहां बाबा ने उसके हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उससे मारपीट भी की गई। धमकी दी कि अगर इस बात को किसी को बताया तो जंतर-मंतर से मार देंगे।

घर में रिश्तेदारों की भीड़ के कारण चुप थी महिला
पीड़िता ने बताया कि घर में मनसा पूजा के कारण रिश्तेदारों का आना-जाना लगा हुआ था। इस कारण उसने इस बात को किसी से नहीं बताया। मनसा पूजा खत्म होने और रिश्तेदारों के जाने के बाद उसने शनिवार की शाम सास को इस घटना की जानकारी दी। शनिवार की रात को सभी परिजन के साथ कालूबथान ओपी गए, जहां पर बाबा द्वारा दुष्कर्म करने की लिखित शिकायत की।

20 वर्षों से चल रहा है आश्रम
ग्रामीणों ने बताया कि सालुकचापड़ा गांव से बाहर करीब आधा किलोमीटर दूर पूर्व दिशा में लाल बाबा का आश्रम है। आश्रम परिसर में पांच-छह कमरे व काली मंदिर है, जहां बाबा के शिष्य रहते हैं। बाबा से मिलने के लिए लोगों का आना-जाना लगा रहता है। आश्रम में पुरुषों के साथ महिलाएं शिष्य भी रहती हैं। एक शिष्य अपने परिवार के साथ वहां रहता है। आश्रम के बगल में तालाब है, वहां श्मशान भी है। बाबा शादीशुदा है। बाबा की पत्नी, दो बड़े बेटे व वृद्ध मां गांव में रहते हैं।


साजिश के तहत मुझे फंसाया जा रहा : बाबा
लाल बाबा आश्रम के भारू बाबा ने कहा कि आरोप बिल्कुल निराधार व गलत है। एक साजिश के तहत उसे बदनाम किया जा रहा है। 

वर्जन :  
निरसा के  एसडीपीओ, विजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि पीड़िता ने बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।  पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस बाबा को थाने बुला कर पूछताछ कर रही है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:newlywed woman allegedly raped in pretext of treatment at bharu baba ashram in Nirsa-Kalubathan Dhanbad