फोटो गैलरी

Hindi News क्राइममप्र : शिवपुरी में आयुष्मान योजना के नाम पर 30 से ज्यादा महिलाओं से ठगी

मप्र : शिवपुरी में आयुष्मान योजना के नाम पर 30 से ज्यादा महिलाओं से ठगी

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के एक गांव में आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने के नाम पर तीन दर्जन से ज्यादा महिलाओं से ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। कार्ड बनाने आए युवकों ने महिलाओं के पहचानपत्र...

मप्र : शिवपुरी में आयुष्मान योजना के नाम पर 30 से ज्यादा महिलाओं से ठगी
एजेंसी,भोपालThu, 17 Jan 2019 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के एक गांव में आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने के नाम पर तीन दर्जन से ज्यादा महिलाओं से ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। कार्ड बनाने आए युवकों ने महिलाओं के पहचानपत्र लेकर और अंगूठा लगवाकर बैंक खातों से रकम निकाल ली। 

मामला कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गुड़ा का है। इस गांव में पिछले दिनों दो युवक आए और प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना कार्ड बनाने के लिए महिलाओं से पहचानपत्र मंगाया और अंगूठा लगवाया, इसी दौरान इन युवकों ने महिलाओं के खाते से रकम निकाल ली। महिलाओं बाद में इसका पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत कोलारस थाने में दर्ज कराई। 

पीड़ित महिलाओं ने गुरुवार को संवाददाताओं के बताया कि उन्हें दोनों युवकों ने प्रधानमंत्री आयुष्मान कार्ड बनाने को कहा, इसे कार्ड से 10 लाख तक का इलाज मुफ्त मिलने की बात कही, इस प्रलोभन में वे आ गईं और अपनी पहचानपत्र का ब्यौरा दिया, साथ ही अंगूठा भी लगा दिया। इस प्रक्रिया के जरिए उनके खातों से रकम निकाल ली गईं। यह उन दो युवकों ने ठगी की है, जो आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने आए थे। रकम निकालने का उन्हें बैंक जाने पर पता चला है।

कोलारस थाने की पुलिस के अनुसार, महिलाओं की शिकायत आई है, इस मामले की जांच कराई जा रही है। साथ ही संबंधित युवकों की तलाश की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें