फोटो गैलरी

Hindi News क्राइमपत्रकार खाशोगी के आखिरी शब्द थे, ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा’

पत्रकार खाशोगी के आखिरी शब्द थे, ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा’

तुर्की के इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में मारे गए पत्रकार जमाल खाशोगी के आखिरी शब्द थे ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा’।  मीडिया रिपोर्ट में पत्रकार के जीवन के अंतिम क्षणों के ऑडियो...

पत्रकार खाशोगी के आखिरी शब्द थे, ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा’
एजेंसी,वाशिंगटनMon, 10 Dec 2018 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

तुर्की के इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में मारे गए पत्रकार जमाल खाशोगी के आखिरी शब्द थे ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा’।  मीडिया रिपोर्ट में पत्रकार के जीवन के अंतिम क्षणों के ऑडियो टेप की प्रतिलिपी पढ़ चुके एक सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी।

सूत्र ने बताया कि प्रतिलिपी से स्पष्ट है कि हत्या पूर्व नियोजित थी और इस संबंध में पल-पल की जानकारी देने के लिए कई फोन भी किए गए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि तुर्की अधिकारियों का मानना है कि ये फोन रियाद में शीर्ष अधिकारियों को किए गए थे और प्रतिलिपी के अनुसार खाशोगी ने अपने आखिरी क्षणों में काफी जिद्दोजहद की थी।

सऊदी ने तुर्की की मांग खारिज की
ऑडियो की मूल प्रतिलिपी तुर्की की खुफिया सेवा ने तैयार की थी। इस बीच, सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने खाशोगी की हत्या के संदिग्धों को प्रत्यर्पित करने की तुर्की के राष्ट्रपति रोसेप तैय्यप एद्रोगन की मांग को रविवार को खारिज कर दिया। तुर्की के अनुसार सऊदी के 15 सदस्यीय दल को खाशोगी की हत्या के लिए इस्तांबुल भेजा गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें