अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई : जानें क्यों और कैसे हुई बैंक वाइस प्रेसीडेंट की हत्या

मुंबई मर्डर केस का हत्यारोपी पुलिस हिरासत में

मुंबई में एचडीएफसी बैंक के लापता वाइस प्रेसीडेंट सिद्धार्थ संघवी का शव पुलिस को सोमवार को मिला। हत्या में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। लेकिन अब सवाल है कि वाइस प्रेसीडेंट की हत्या क्यों और कैसे की गई? क्या लूटपाट को अंजाम देने में उनकी हत्या हुई या कोई बड़ी साजिश थी। हत्या से जुड़े ऐसे ही तमाम सवालों का जवाब दिया है कंटैक्ट किलर सरफराज शेख ने-

समचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आरोपी सरफराज ने पुलिस की पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। ड्राइवर का काम कर रहे 20 वर्षीय सरफराज को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था। कथित हत्यारोपी सरफराज ने पुलिस को बताया कि उसने ही बैंक अधिकारी संघवी का मर्डर किया था क्योंकि उसे पैसों की जरूरत थी। सरफराज को नवी मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया और फिर मुंबई पुलिस को जांच के लिए सौंप दिया था।

35000 रुपए के लिए हुई हत्या-
मुंबई पुलिस के डीसीपी अबिनाश कुमार ने बताया कि सरफराज ने कुछ समय पहले एक मोटरसाइकिल खरीदी थी। इसके लिए उसने 35000 रुपए का लोन लिया था। पिछले बुधवार की शाम सरफराज ने बैंक अधिकारी को पार्किंग के कोने में घेर कर खड़ा हो गया और चाकू की नोक पर उससे पैसे मांगने लगा। बैंक अधिकारी सिद्धार्थ संघवी ने जब बचाने के लिए आवाज लगाई तो उसने ताबड़तोड़ चाकुओं से वार कर दिया और उसे मार डाला।

घटना के बाद घबराए सरफराज ने बैंक अधिकारी के शव को उसकी कार में डाला और ठाणें के पास नवी मुंबई के कोपरखैराने एरिया में कार छोड़कर भाग गया। संघवी जब बुधवार को देर रात तक घर नहीं पहुंचे तो उनके घरवालों ने पुलिस में गुमसुदगी शिकायत दर्ज कराई। इसी दौरान मामले की छानबीन कर रही पुलिस को कार व उसमें पड़ा बैंक अधिकारी का शव मिला। कार की रियर सीट पर खून से सना चाकू रखा हुआ था।

घटना के एक दिन बाद बैंक अधिकारी के पिता को एक फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि उनका बेटी सुरक्षित है वे इसकी चिंता न करें। पुलिस ने इस फोन कॉल की जांच की तो पाया कि फोन तो संघवी का था लेकिन उसमें सरफराज की सिम पड़ी थी यानी सरफराज ने लूटकर अपने पास रख लिया था और उसमें अपनी सिम डाल ली थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:know why and how HDFC bank Vice President was murdered in mumbai