अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शर्मनाक! फर्टिलिटी डॉक्टर ने खुद के स्पर्म से दजनों महिलाओं को बनाया गर्भवती, 20 ज्यादा बच्चों का पिता बनने का शक

indiana fertility doctor

अमेरिका के इंडियाना प्रांत में एक फर्टिलिटी डॉक्टर पर झूठ बोलकर अपने ही स्पर्म से दर्जनों महिलाओं को गर्भवती बनाने का आरोप लगा है। सनसनीखेज आरोपों से विवादों में आए इंडियाना पुलिस के रिटायर्ड डॉक्टर ने गुरुवार को अपना मेडिकल लाइसेंस जमा करा दिया।

मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए इंडियाना मेडिकल लाइसेंसिंग बोर्ड न सिर्फ  आरोपी डॉक्टर से उसका मेडिकल लाइसेंस जमा करा लिया बल्कि कभी भविष्य में लाइसेंस न देने का भी प्रतिबंध लगा दिया। आरोपी कई महिलाओं को अपने स्पर्म से गर्भवती बनाने वाले 79 साल के आरोपी की पहचान डॉ डोनाल्ड क्लाइन के रूप में हुई है।

 

डॉ क्लाइन 2009 में मेडिकल प्रक्टिस से रिटायर्ड हो चुके थे। लोगों के साथ अन्याय करने के जुर्म में एक साल के लिए उन्हें बर्खास्त भी किया गया था। आरोपों की जांच में पाया गया कि आरोपी डॉक्टर इलाज कराने वाली महिलाओं से कहता कि उनके बच्चे का जो स्पर्म डोनर है उसकी पहचान उजागर नहीं की जाएगी। हालांकि ज्यादातर महिलाओं ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई। लेकिन जिन मामलों में शिकायत मिली है उनमें प्रत्येक के हिसाब से तीन साल तक की जेल का सामना करना पड़ेगा। दो बच्चों के पिता होने की पुष्टि हो चुकी है। लेकिन जिन महिलाओं ने डॉ क्लाइन के क्लीनिक में इलाज कराया है उमसे 20 बच्चों का पिता खुद डॉ क्लाइन हो सकता है।

 

अदालत जब आरोपी डॉक्टर को दिसंबर में सुनाए फैसले पर सजा सुना रही थी तब डॉ क्लाइन सभी पीड़ित परिवारों से माफी मांगी थी। अदालत के सामने जो कागजात प्रस्तुत किए गए उनमें पाया गया कि 1970 से 1980 के बीच डॉ क्लाइन कम से कम 50 बच्चों का बायोलॉजिकल फादर बन चुका था।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indiana fertility Doctor surrenders his medical licence over impregnating dozens women