फोटो गैलरी

Hindi News क्राइमभारतीय मूल के व्यक्ति को बम होने की अफवाह फैलाने में हुई जेल

भारतीय मूल के व्यक्ति को बम होने की अफवाह फैलाने में हुई जेल

भारतीय मूल के एक व्यक्ति को सिंगापुर के प्रथम प्रधानमंत्री ली क्वान यू के आवास में बम होने की अफवाह फैलाने के मामले में चार महीने की सजा दी गई है। यह मामला 2004 का है। 'द न्यू पेपर की मंगलवार को...

भारतीय मूल के व्यक्ति को बम होने की अफवाह फैलाने में हुई जेल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,सिंगापुरTue, 22 Jan 2019 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल के एक व्यक्ति को सिंगापुर के प्रथम प्रधानमंत्री ली क्वान यू के आवास में बम होने की अफवाह फैलाने के मामले में चार महीने की सजा दी गई है। यह मामला 2004 का है। 'द न्यू पेपर की मंगलवार को प्रकाशित एक खबर के अनुसार गणेशन सिंगारावेल (61) को दूरसंचार अधिनियम के तहत दोषी पाया गया।


गणेशन ने 13 नवम्बर 2004 को शराब पीकर नशे में सार्वजनिक टेलीफोन बूथ से पुलिस को फोन कर यू के घर के पास बम होने की बात कही। सरकारी उप अभियोजक बेंजामिन सम्यनाथन ने सोमवार को अदालत से कहा, ''आरोपी ने थाईलैंड दूतावास के पास एक सार्वजनिक टेलीफोन बूथ से फोन किया था। फोन पर दिया संदेश स्पष्ट तौर पर झूठा था और आरोपी को भी इसकी जानकारी थी।

 

उन्होंने कहा, ''फोन आने के बाद पुलिस के एक गश्त दल को गणेशन से पूछताछ करने और उसे गिरफ्तार करने के लिए भेजा गया। वह पूछताछ के दौरान बेतुकी बातें कर रहा था। इस बीच यू के घर के पास तैनात अधिकारियों से सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया।

गणेशन के खिलाफ 16 नवम्बर 2004 को आरोप तय किए गए लेकिन इसके दो महीने बाद ही वह सिंगापुर से भाग गया। उस समय वह जमानत पर था। पिछले साल उसे अमेरिका से गिरफ्तार किया गया था। उसने वहां अधिकारियों को बताया कि वह सिंगापुर जाना चाहता है। इसके बाद 15 जुलाई को उसे यहां पहुंचते ही हिरासत में ले लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें