फोटो गैलरी

Hindi News क्राइमकोटा में NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदकुशी, पैरेंट्स के दबाव से थी परेशान

कोटा में NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदकुशी, पैरेंट्स के दबाव से थी परेशान

एनईईटी की तैयारी कर रही कोटा की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पैरेंट्स उस पर जो दबाव बना रहे थे उसे वह झेल नहीं सकी और जीवनलीला समाप्त कर ली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 20 वर्षीय...

कोटा में NEET की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदकुशी, पैरेंट्स के दबाव से थी परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Mon, 27 Apr 2020 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एनईईटी की तैयारी कर रही कोटा की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पैरेंट्स उस पर जो दबाव बना रहे थे उसे वह झेल नहीं सकी और जीवनलीला समाप्त कर ली।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 20 वर्षीय छात्रा का शव कोटा के महावीर कॉलोनी के संतोषी नगर में शनिवार की रात को मिला। छात्रा ने अपने घर में ही पंखे से रस्सी बांधकर फांसी लगा ली।

इलाके के सीओ पवन मीना ने बताया कि छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करा लिया गया है औैर शव को उनके घरवालों को सौंप दिया गया है। छात्रा कोटा की ही रहने वाली और वह अपने परिवार के साथ रहती थी। पुलिस को छात्रा का सुसाइड नोट भी मिल गया है।

छात्रा ने अपने सुसाइड नोट पर लिखा है कि वह अपने पैरेंट्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई, इसलिए माता-पिता उसे माफ कर दें। घरवालों को जो उम्मीद थी उसका रिजल्ट वैसा नहीं आया था। पिछले साल उसने नीट की परीक्षा दी थी लेकिन सफल नहीं हो सकती थी। इस साल वह फिर से तैयारी कर रही थी। लॉकडाउन के कारण पिछले महीने से सभी कोचिंग संस्थान बंद हैं औैर नीट की परीक्षा अनिश्चति काल के लिए स्थगित हैं।

नीट की तैयारी कर रही छात्राओं द्वारा सुसाइड करने का एक माह में दूसरा मामला है। इससे पहले नीट की तैयारी कर रही राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले की एक छात्रा ने अपने कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें