DA Image
28 जून, 2020|4:56|IST

अगली स्टोरी

अलवर के रामगढ़ में बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसके पिता की हुई हत्या, उठी न्याय की मांग

attempted to rape a teenager who went to the farm in badaun to cut fodder

राजस्थान में अलवर जिले के रामगढ़ में बालिका से दुष्कर्म के बाद उसके पिता की आरोपियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए राजनीति गर्मा गई है। 

भाजपा नेताओं ने समाज विशेष के आरोपीयों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। भाजपा आलाकमान ने इस मामले को लेकर एक जांच कमेटी गठित की इसके बाद भजपा के सांसद रामचरण बोहरा, जसकोर मीणा, बालकनाथ, और विधायक निर्मल कुमावत , ज्ञानदेव आहूजा सहित कई भाजपा नेताओं के कमेटी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करके परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है।

जयपुर शहर के लोकसभा सदस्य रामचरण बोहरा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने अपराधियों को संरक्षण दिया है और हालात ऐसे हो गए हैं कि अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महिलाओं से जुड़े अपराध अपहरण एवं दुष्कर्म की घटनाएं आम हो गई। गौ तस्करी सहित कई तरीके के अपराध बढ़ रहे हैं जिससे आमजन में विश्वास उठता जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की नीति का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर लड़की को न्याय पहले ही मिल जाता तो लड़की के पिता की हत्या नहीं होती। 


उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव लाल बैरवा से भी बात की और कहा है कि किसी भी दबाव में आकर काम न करें। सरकारें आती हैं चली जाती हैं, लेकिन लड़की को न्याय मिलना जरूरी है। उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय जनप्रतिनिधि ने पुलिस पर दबाव बनाया और दबाव का नतीजा यह निकला कि लड़की पीड़ति लड़की के पिता की हत्या करके शव पेड़ पर लटका दिया जिससे आत्महत्या प्रतीत हो।

श्री बोहरा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि थानागाजी में जिस तरीके से कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने उस पीड़ति लड़की को नौकरी के लिए राजस्थान सरकार से कहा था इसी तरीके से इस परिवार की आजीविका चलाने के लिए सरकार को प्रबंध करना चाहिए और पीड़ति लड़की एवं उसके भाई को नौकरी देनी चाहिए।

अलवर के सांसद महंत बालक नाथ ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि अलवर में राजनेताओं के संरक्षण में अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मानवता को शर्मसार करने वाला ही अपराध सीधे-सीधे सत्ता पर विराजमान नेता और राजनेताओं की कृपा दृष्टि के संरक्षण में हुआ है। उन्होंने बताया कि राजनेताओं के संरक्षण में तेजी से अपराध बढ़ रहे हैं और नेता अपराधियों की मुखबिरी करते हैं, उन्हें वारदात करने के लिए स्थान तक उपलब्ध कराते हैं। उन्होंने कहा भैंस चोरी की घटनाएं भी आम हो गई है। महिला अपराध बढ़ते जा रहे हैं साइकिल चोरी तक हो रही हैं। इससे ज्यादा बिडम्बना  क्यों हो सकती है कि साइकिल जैसी चीजों को भी चोरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आई है तब से महिला अपराधों में तेजी से वृद्धि हुई है। 

सांसद जसकोर मीणा ने हिन्दू परिवार पर बढ़ते अत्याचार पर कांग्रेस सरकार को घेरते हुए मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के दोषी पुलिसकर्मियो को निलंबित करने और आरोपियो को गिरफ्तार करने की मांग की है। भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि दोषी पुलिसकंर्मियो को लाइन हाजिर किया जाए और पीड़िता के परिवार को सरकारी नौकरी दी जाए। उन्होंने कहा मेवात के गांवों को हिन्दू विहीन नही होने दिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:girl raped and her father killed by accused in Ramgarh Alwar district BJP demands for justice