fraud in the name of KBC a delhi woman cheated Rs 87 thousand by saying that she won Rs 30 lakhs - KBC के नाम पर फर्जीवाड़ा, 30 लाख जीतने का झांसा दे महिला से ऐंठे 87 हजार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC के नाम पर फर्जीवाड़ा, 30 लाख जीतने का झांसा दे महिला से ऐंठे 87 हजार

woman cheated in name of kbc

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में 35 लाख रुपये जीतने का झांसा देकर शाहदरा निवासी एक युवती से 87 हजार रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर गुरुवार को पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इनाम का लालच देकर फंसाया : 
पीड़िता निरुपा शाहदरा के पश्चिमी रोहताश नगर में रहती हैं। 9 सितंबर को उनके पास एक नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई। कॉल करने वाले ने उन्हें बताया कि आपका मोबाइल नंबर केबीसी में इनाम के लिए चुना गया है। आपको 35 लाख रुपये मिलेंगे। उसने पीड़िता को झांसे में ले लिया और उसके आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और बैंक खाते का नंबर व्हाट्सएप के जरिए मंगा लिए।


विभिन्न शुल्क के मद में रकम ऐंठी : 
पीड़िता की पूरी डिटेल मिलने के बाद आरोपी ने इनाम की रकम भेजने के लिए तीन हजार रुपये फाइल चार्ज के रूप में मांगे। निरुपा ने आरोपी के खाते में रकम ट्रांसफर कर दी। फिर पीड़िता ने आरोपी के कहने पर 19 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन फीस के रूप में उसके खाते में जमा कराए। इसके बाद आरोपी ने कहा कि आपका सेविंग खाता है, इसे चालू खाता कराने के बाद ही रकम जमा कराई जाएगी। उसने चालू खाता कराने के लिए 25 हजार रुपये पीड़िता से ले लिए।

चेन-बाइक गिरवी रखकर रुपये दिए : 
फाइल चार्ज, रजिस्ट्रेशन और चालू खाता कराने के नाम पर पीड़िता से करीब 47 हजार रुपये वसूलने के बाद आरोपी ने इनकम टैक्स के लिए पीड़िता से 35 हजार रुपये मांगे। निरुपा ने इतने रुपये जमा करने में असमर्थता जताई तो उसने 20 हजार रुपये जमा करने को कहा। निरुपा ने अपनी चेन गिरवी रखकर उसके खाते में रकम जमा करा दी। फिर आरोपी 15 हजार रुपये मांगने लगा तो पीड़िता ने अपनी स्कूटी गिरवी रखकर 15 हजार रुपये जमा कर दिए। इसके बाद आरोपी ने पांच हजार रुपये मिठाई खाने के लिए ले लिए।

सर्वर डाउन होने का बहाना बनाया :
फिर भी निरुपा के खाते में रकम नहीं आई तो उसने आरोपी को फोन किया। आरोपी ने सर्वर डाउन होने का बहाना बनाया और थोड़ी देर बाद अपना मोबाइल बंद कर लिया। पीड़िता ने अपने जानकारों से पता किया तो उन्हें मालूम हुआ कि केबीसी में इस तरह से इनाम नहीं दिया जाता है। फिर उन्होंने शाहदरा थाने में शिकायत दी।


यह ध्यान रखें ’ 

  • केबीसी में मोबाइल नंबर के आधार पर इनामी राशि नहीं दी जाती है 
  • शो के दौरान पूछे गए सवालों का सही जवाब देने पर चयन होता है, जिसका मैसेज आता है
  • शो में जीती गई इनाम को देने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाता 
  • ऐसी कॉल आने पर पुलिस को सूचित करें 
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fraud in the name of KBC a delhi woman cheated Rs 87 thousand by saying that she won Rs 30 lakhs