फोटो गैलरी

Hindi News क्राइमविदेशी फेसबुक फ्रेंड ने महिला से धीरे-धीरे शुरू की चैटिंग और फिर किया ये काम

विदेशी फेसबुक फ्रेंड ने महिला से धीरे-धीरे शुरू की चैटिंग और फिर किया ये काम

फेसबुक पर दोस्ती कर गिफ्ट देने का झांसा देकर एक महिला से 16 लाख रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी की शिकार पीड़िता ने साइबर थाना में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। मामला झारखंड के देवघर...

विदेशी फेसबुक फ्रेंड ने महिला से धीरे-धीरे शुरू की चैटिंग और फिर किया ये काम
प्रतिनिधि,देवघरWed, 02 Oct 2019 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

फेसबुक पर दोस्ती कर गिफ्ट देने का झांसा देकर एक महिला से 16 लाख रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी की शिकार पीड़िता ने साइबर थाना में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। मामला झारखंड के देवघर जिले का है।

शिकायत के अनुसार महिला की फेसबुक पर जर्मनी के एक व्यक्ति से दोस्ती हुई। धीरे-धीरे दोनों चैटिंग करने लगे। फिर दोनों ने अपना फोन नंबर एक-दूसरे को दे दिया। दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इसी दौरान उक्त व्यक्ति ने महिला को गिफ्ट भेजने की बात कही गई। महिला को फोन कर कहा कि उसका उपहार भेज दिया है, जो कस्टम के पास फंसा हुआ है। उसने महिला को एक फोन नंबर दिया और कहा कि यह नंबर कस्टम विभाग के अधिकारी का है, इस पर बात करने से उपहार मिल जाएगा। नंबर मिलने के बाद महिला ने फोन किया तो रिसीव करने वाले व्यक्ति ने अपने आपको कस्टम अधिकारी बताते हुए उपहार के बदले कुछ पैसे जमा कराने की बात कही।

उसके बाद महिला से अलग-अलग चार्ज के नाम पर कई बार में कुल 16 लाख रुपए बैंक खाते में जमा करा लिए। बार-बार पैसे मांगने की वजह से महिला परेशान हो गई तो महिला को अंतिम बार दो लाख रुपए जमा कराने को कहा गया। उक्त पैसा जमा करने के बाद भी जब उन लोगों द्वारा और पैसों की मांग की जाने लगी तो महिला को ठगी के शिकार होने का अहसास हुआ और उन्होंने मामले को लेकर साइबर थाना में शिकायत दी। महिला द्वारा दिए गए शिकायत के आधार पर साइबर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें