DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस की पिटाई से हुआ महिला का गर्भपात, लेडी IPS पर केस दर्ज

female ips booked

ओडिशा की एक स्थानीय अदालत ने राज्य पुलिस को आदेश दिया कि उस आरोपी महिला आईपीएस के खिलाफ एफआई दर्ज की जाए। जिसकी पिटाई से गर्भवर्ती महिला को गर्भपात हो गया। सुंदरगढ़ में अदालत ने पाया कि महिला आईपीएस ने पीड़िता के पेट पर लात मारा था जिससे उसका गर्भपात हो गया।

अदालत के आदेश के बाद सुंदरगढ़ की एसपी सौम्या मिश्रा के खिलाफ शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की गई।

जिले के कनिका गांव की प्रिया डे ने 4 जुलाई को अदालत में मामला दायर कर कहा था कि जिले की एसपी सौम्या मिश्रा ने उसके पेट पर लात मारा जिससे उसका गर्भपात हो गया। बताया जा रहा है कि एसपी मिश्रा पीड़ित महिला के घर उसके पति के तलाश में गई थी। उसके पति पर आरोप था कि उसने पुलिस पर पत्थर फेंका था।


हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार, पुलिस ने बताया कि 3 जुलाई को एक एसयूवी कार की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई थी। इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने पुलिस चौकी का घेराव किया और पत्थर भी फेंके थे। इस दौरान दो मोटर साइकिलें पत्थर लगने से छतिग्रस्त हो गईं थी और दो सिपाहियों को भी चोंटें आई थीं। 

पुलिस ने मामले में महिला के पति उत्तम डे समेत 14 लोगों की पहचान की थी। उत्तम डे को जब पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी तो उसके घर छापेमारी की वहां उसकी पत्नी के साथ कथिततौर से मारपीट की थी।

इसके कुछ दिन बाद पीड़िता प्रिया डे ने एसडीजेएम कोर्ट में एसपी सौम्या मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज कराया। अदालत ने सुनवाई के बाद एसपी सौम्या मिश्रा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कने का आदेश दिया।

मामले की जांच जिले के डिप्टी एसपी को सौंपी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:female IPS booked for kicking pregnant woman who suffers miscarriage in odisha